अब बच्चों को भी लगेगी कोरोना की वैक्सीन, SII ने किया COVOVAX का निर्माण

0
253
ntagi
Covid Vaccine for Kids

NTAGI: एक बार फिर से देश में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। इससे निजात पाने के लिए टीकाकरण अभियान को भी तेज कर दिया गया है। वयस्कों और बुजुर्गों को वैक्सीन लग ही रही है कि इस बीच राहत की खबर ये आई है की अब बच्चों को भी कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। जिसका नाम COVOVAX रखा गया है। COVOVAX का निर्माण सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने किया है।

NTAGI ने दी औपचारिक मंजूरी

Covid-19
Covid-19


बच्चों के लिए COVOVAX को उपयोग में लाने के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ने सरकार को पत्र लिख इसकी मंजूरी मांगी थी। जिसके बाद 29 अप्रैल को राष्ट्रीय तकनीकी परामर्श समूह की टीकाकरण को लेकर हुई बैठक में वैक्सीन को बच्चों पर इस्तेमाल की मंजूरी दे दी गई। बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ने DCGI यानी ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से भी अनुमति मांगी थी जिस पर DCGI ने पहले ही अनुमति दे दी थी।

Covid Vaccine for Kids
Covid Vaccine for Kids

वर्तमान में कोरोना की स्थिति

एक बार फिर देश में कोरोना अपने पैर तेजी से पसारने लगा है जिसके बाद सरकारे अलर्ट है। इस बार एक नए वेरिएंट की पुष्टि हुई है। हर रोज कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं।

COVID Cases In Schools
COVID Cases In Schools


टीकाकरण अभियान को पहले से और तेज कर दिया है। वहीं बच्चों पर विशेष ध्यान देते हुए स्कूलों के लिए कई निर्देश जारी किए गए हैं। बच्चों को स्वास्थ्य की हानि कम से कम हो इसके लिए उनका जल्द से जल्द टीकाकरण करने की योजना सुनिश्चित की जा रही है।

संबंधित खबरें

Covid Vaccine for Kids: अब 6 से 12 साल के बच्चों को भी लगेगा टीका, Covaxin को मिली मंजूरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here