Bihar News: पर्यावरण के लिए पिता के श्राद्ध कार्यक्रम में बेटी ने शुरू की एक अनोखी पहल, मेहमानों को दान किए औषधीय पौधे

Bihar News: बिहार के गोपालगंज में हुए इस श्राद्ध की चर्चा हर तरफ हो रही है। मृतक व्यवसायी की बेटी ने कहा कि बह्मभोज में जड़ी-बुटी समेत अन्य पौधों का वितरण किया ताकि पिताजी की तरह सभी लोग लंबी उम्र तक जीवन का आनंद लें।

0
311
Bihar News
Bihar News: बेटी ने पिता के श्राद्ध कार्यक्रम में दान किए औषधीय पौधे

Bihar News: सनातन परंपरा के मुताबिक किसी भी अपने के श्राद्ध कार्यक्रम के बाद ब्राह्मणों को नकद, कपड़ा या कोई चीज दान के तौर पर जरूर दी जाती है। लेकिन बिहार की एक बेटी ने अपने पिता के श्राद्ध कार्यक्रम के बाद एक अनोखी पहल करते हुए आए हुए सभी मेहमानों को औषधीय पौधा दान किया।

Bihar News: पौधा दान देकर पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

बिहार के गोपालगंज में एक बेटी ने अपने पिता के निधन के बाद ब्राह्मभोज का आयोजन किया था। इस ब्रह्मभोज के बाद अनीता दीप ने वहां पर आए सभी लोगों को पौधा दान करते हुए संदेश दिया कि पर्यावरण का संरक्षण करना कितना जरूरी है। इस पहल की चर्चा हर जगह की जा रही है और सभी इसकी बेहद तारीफ भी कर रहे हैं।

Bihar News: औषधीय पौधे का किया वितरण

इस श्राद्ध कार्यक्रम के दौरान वहां पर आए 1 हजार लोगों के बीच मलयागिरी चंदन, अश्वगंधा, कचनार, चंपा, आम, शरीफा, पत्थरचट्टा, अशोक, लॉन्ग, तेजपत्ता, शम्मी, हींग,बेल गूलर, नीम, महुआ, जामुन धूप, सिंदूर, रुद्राक्ष, तेजपत्ता, लीची, बरगद, पीपल, पान, रक्त चंदन समेत कई पौधों का वितरण किया गया। अनीता ने इस पहल को लेकर कहा कि कोरोना काल में ऑक्सीजन की वजह से कई लोगों ने अपनी जान गंवाई थी मैनें खुद कई लोगों को अपने सामने दम तोड़ते हुए देखा है तो उनके लिए न सही लेकिन उनको श्रद्धांजलि देते हुए मैंने यह पहल की है।

Screenshot 2022 05 25 173546

Bihar News: अनीता ने कहा, “खुशी का मौका हो या दुख का, पौधे लगाने के लिए बहाना होना चाहिए। पौधे से किसी को नुकसान नहीं होता, हमें जरूरत है कि हम पौधे लगाने के लिए सभी को जागरूक करें।

संबंधित खबरें:

Environment: Delhi की आबोहवा में महकेगी हरसिंगार, गूलर और पलाश की खुशबू, विदेशी कीकर हटाने पर जोर

Environment : भारत में वायु प्रदूषण का प्रकोप, पिछले एक वर्ष में 24 लाख लोग गंवा चुके जान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here