Home Tags Pollution news

Tag: Pollution news

क्या होती है पराली, इसे जलाने से पर्यावरण को कैसे पहुंचता...

0
Stubble Burning: यह पराली क्या होती है और प्रदूषण को बढ़ाने में इसका कितना रोल है? इस स्टोरी में हम इस विषय से जुड़े सभी सवालों का जवाब आपको देंगे...

Impact Of Pollution हर साल 15 लाख से अधिक लोग गंवा...

0
मिस्‍त्र के शर्म अल शेख में चल रहे संयुक्‍त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्‍मेलन सीओपी-27 के दौरान भारत और चीन से मुआवजे की मांग की गई है।

Pollution: देश का दूसरा प्रदूषित शहर बना दिल्‍ली, Air Quality Index...

0
सीपीसीबी से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान पराली जलाने के करीब 3100 मामले सामने आए हैं, जोकि बेहद अधिक हैं।राजधानी दिल्‍ली में रविवार को पराली जलने से प्रदूषण में 18 फीसदी हिस्‍सेदारी दर्ज की गई।

Bihar News: पर्यावरण के लिए पिता के श्राद्ध कार्यक्रम में बेटी...

0
Bihar News: सनातन परंपरा के मुताबिक किसी भी अपने के श्राद्ध कार्यक्रम के बाद ब्राह्मणों को नकद, कपड़ा या कोई चीज दान के तौर पर जरूर दी जाती है।

Delhi में प्रदूषण पर सख्ती, 21 नवंबर तक ट्रकों की एंट्री...

0
Air Quality Index के बढ़ते नंबर को देखते हुए दिल्ली सरकार और केंद्र दोनों ही परेशान हैं। इस नंबर को कम करने के लिए काम शुरू कर दिया गया है। कमीशन फॉर एयर क्वा.लिटी मैनेजमेंट ने दिल्ली में ट्रकों की एंट्री पर 21 नवंबर तक बैन लगा दिया है। सिर्फ बेहद जरूरी सामान वाले ट्रकों को एंट्री मिलेगी। वहीं कोर्ट के अगले आदेश तक बच्चों के स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। 6 थर्मल पावर प्लांट भी 30 नंवबर तक बंद रहेंगे।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!