The Kashmir Files Box Office Collection Day 1: कश्मीरी पंडितों की कहानी लोगों को खूब आ रही है पसंद, पहले दिन फिल्म ने कमाए इतने करोड़

0
699
The Kashmir Files
The Kashmir Files Box Office Collection Day 1

The Kashmir Files Box Office Collection Day 1: विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पॅास देखने को मिल रहा है। वहीं फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी की एक्टिंग ने लोगों का दिल छू लिया हैं। फिल्म में कश्मीरी पंडितों को घर से बेघर करने की कहानी को दिखाया गया है।

The Kashmir Files ने की शानदार ओपनिंग

अनुपम खेर 1990 में हुए कश्मीरी पंडित की दर्दनाक कहानी को फिल्म कश्मीर फाइल्स के जरिए दर्शकों के सामने लाए है, जो कि दर्शकों को पसंद भी आ रही हैं। इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म को इंडिया में 700 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। जिसके बाद भी पहले दिन फिल्म ने ताबड़तोड़ 3 करोड़ रुपये की कमाई की है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर और पल्लवी जोशी है। बता दें कि यह फिल्म 26 जनवरी 2022 को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए फिल्म की रिलीज डेट को टाल दिया गया था। इस फिल्म में आर्टिकल 370 से लेकर कश्मीर के इतिहास पर भी बात की गई है। 

The Kashmir Files
The Kashmir Files

गौरतलब है कि फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले कानूनी झंझटों का सामना करना पड़ा। फिल्म के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की गई थी। यूपी के इंतेज़ार हुसैन सैयद नाम के एक व्‍यक्ति ने Bombay High Court में इस फिल्म को रोकने को लेकर एक याचिका दायर की थी। याचिकाकर्ता का कहना था कि फिल्म के ट्रेलर ने अल्पसंख्यक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हालांकि, इसे बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

वहीं फिल्ममेकर विवेक रजन अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को कपिल शर्मा शो में प्रमोट नहीं करने का आरोप भी लगाया था। फिल्म मेकर ने कपिल शर्मा शो पर आरोप लगाते हुए कहा था कि इस फिल्म में कोई बड़ा चेहरा नहीं है, इसलिए कपिल ने उन्हें शो में नहीं बुलाया।

यह भी पढ़ें:

Gangubai Kathiawadi Box Office Collection Day 5: ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने तोड़े रिकॉर्ड, पांचवे दिन हुई इतनी कमाई

Anupam Kher ने सोशल मीडिया पर वीडियो किया शेयर, बोलें- जहां खामोश रहना है वहां मुंह खोल जाते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here