अक्षय कुमार अपनी फिल्मों द्वारा दिए जाने वाले सोशल मेसेज के लिए हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। बात चाहे जॉली एलएलबी की हो, चाहे टॉयलेट एक प्रेम कथा की हो या फिर आने वाली फिल्म पैडमैन की। अक्षय कुमार स्टारर और ट्विंकल खन्ना निर्देशित फिल्म पैडमैन इन दिनों जबरदस्त चर्चा में है। जब गुरूवार को फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ, तो सभी दर्शकों ने फिल्म के विषय की खूब तारीफ की। फिल्म ‘पैडमैन’ में अभिनेता अक्षय कुमार, मुरुगनाथम के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म में अभिनेत्री राधिका आप्टे उनकी पत्नी बनी हैं, एक्ट्रेस सोनम कपूर भी फिल्म में खास भूमिका निभा रही है।

क्रीम नहीं पैड हैं जरूरी: ट्विंकल

फिल्म की कहानी ट्विंकल की किताब ‘द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ की एक लघु कहानी पर आधारित है, फिल्म ‘पैडमैन’ में खिलाड़ी अक्षय कुमार, ‘अरुणाचलम मुरुगनाथम’ की भूमिका निभाएंगे। कहानी के अनुसार, मुरुगनाथम भारत में कम कीमत की सैनिटरी नैपकिन निर्माण करने वाली मशीन के अविष्कारक हैं। बता दे अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना इस फिल्म की निर्माता है, अरुणाचलम मुरुगनाथम पर काल्पनिक कहानी लिखने के बाद ट्विंकल ने इस फिल्म को बनाने का फैसला लिया। ट्विंकल ने बताया, “यह एक महत्वपूर्ण विषय है, जिसे भारतभर के घरों में दिखाए जाने की जरूरत है। यह अखबार में लिपटी अंधेरे में छिपी चीज पर आखिरकार रोशनी डालेगी, ताकि एक युवा लड़की अपने माता-पिता के पास जाकर कह सके कि उसे गोरेपन की क्रीम के बजाय सैनिटरी पैड चाहिए.”

मासिक धर्म से जुड़ी वर्जनाओं को खत्म करना मकसद

पैडमैन अगले साल 26 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म का ट्रेलर गुरूवार को लांच हुआ, जिसके बाद ट्विंकल ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया, निर्माता होने के नाते वह सिर्फ अच्छी कहानियां पेश करना चाहती हैं। ट्विंकल का मानना है कि शिक्षा और जागरूकता से ही मासिक धर्म से जुड़ी संकोची सोच को दूर कर महिलाओं को उनकी सेहत के प्रति सजग किया जा सकता है। जागरूकता, शिक्षा और सैनिटरी पैड तक पहुंच, ये ऐसी तीन चीजें हैं जो मासिक धर्म से जुड़ी वर्जनाओं को खत्म करने में सहायक होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here