RRR Review: एक्शन और इमोशन से भरपूर है Ram Charan और NTR की RRR, पढ़ें रिव्यू

फिल्म के मुख्य किरदारों को पेश करने की टाइमिंग बेहतरीन है। एनटीआर का टाइगर चेज सीक्वेंस हो या राम चरण की एंट्री; राजामौली ने दर्शकों को सीटी मारने वाले भरपूर पल दिए हैं।

0
924
RRR Review
RRR Review

RRR Review: फिल्म: RRR

निर्देशक: S. S. Rajamouli

निर्माता: D. V. V. Danayya

संगीत निर्देशक: एम. एम. कीरावणी

छायांकन: K. K. Senthil Kumar

संपादक: ए श्रीकर प्रसाद

मुख्य कलाकार: एन टी रामा राव जूनियर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट, ओलिविया मॉरिस, समुथिरकानी, श्रिया सरन, एलिसन डूडी, रे स्टीवेन्सन, राजीव कनकला, राहुल रामकृष्ण

RRR में स्केल हो, डायरेक्टर हो, स्टार कास्ट हो और रिलीज हो, इस फिल्म में सब कुछ बड़ा है। इसकी घोषणा के पांच साल के लंबे इंतजार के बाद, एनटीआर, आलिया भट्ट, अजय देवगन और राम चरण अभिनीत राजामौली पीरियड ड्रामा आखिरकार स्क्रीन पर आ ही गई है।

फिल्म की कहानी

फिल्म RRR में 1920 के दशक की कहानी दिखाई गई है। उस दौर में भारत में ब्रिटिश शासन अपने चरम पर था। तेलंगाना के एक आदिवासी गांव की एक छोटी लड़की को ब्रिटिश अधिकारी गुलाम बनाकर ले जाते हैं। ये लड़की गोंडा समुदाय की है। लड़की को वापस लाने की जिम्मेदारी शक्तिशाली भीम (एनटीआर) लेता है। लेकिन भीम के रास्ते में शक्तिशाली ब्रिटिश पुलिस वाले राम (राम चरण) आ जाते हैं।

राम चरण एक अलग लक्ष्य पर है। अब क्या करेगा भीम? वह राम का सामना कैसे करेगा? राम का व्यक्तिगत लक्ष्य क्या है? क्या भीम और राम अंग्रेज के खिलाफ एक साथ लड़ेंगे? इन सभी प्रश्नों का जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखना होगा। क्योंकि यहां हम आपको सबकुछ नहीं बता सकते हैं।

निर्देशन पक्ष

अगर इस फिल्म की निर्देशन की बात की जाए तो एस एस राजामौली ने सुनिश्चित किया है कि आरआरआर हर लिहाज से बड़ा और भव्य हो। जिस तरह से उन्होंने 1920 की कहानी को 2022 में कुछ अलग सोचा है और उसे आश्चर्यजनक तरीके से अंजाम दिया है, काबिले तारीफ है। फिल्म देखने के बाद मैं आपको बस इतना कह सकता हूं कि आरआरआर इतने सारे गूजबंप से भरा है कि आप सीटी मारे बिना नहीं रह पाएंगे।

फिल्म के मुख्य किरदारों को पेश करने की टाइमिंग बेहतरीन है। एनटीआर का टाइगर चेज सीक्वेंस हो या राम चरण की एंट्री; राजामौली ने दर्शकों को सीटी मारने वाले भरपूर पल दिए हैं।

download 22 3
S. S. Rajamouli

एक्टिंग पक्ष

एनटीआर

वैसे तो एनटीआर को पर्दे पर देखे हुए काफी वक्त हो चुके हैं। लेकिन फिल्म में उन्होंने मासूमियत, स्क्रीन प्रेजेंस और क्रेजी एक्शन अवतार को स्टार हीरो ने बेहतरीन तरीके से दिखाया है। एनटीआर देशभक्ति और दोस्ती पर आधारित सभी दृश्यों में अपने भावनात्मक प्रदर्शन से आपको रुला देंगे। अगर मेरी मानें तो आरआरआर में एनटीआर का प्रदर्शन अब तक का सर्वश्रेष्ठ है।

download 18 7
RRR Review

राम चरण

राम चरण को फिल्म में राजामौली ने एक अच्छी भूमिका दी है जिसमें दिखाने के लिए बहुत सारी विविधताएं हैं। रामचरण जिस तरह से सभी तीव्र भावनाओं को अपनी एक्टिंग में दिखाते हैं और अपनी आंखों से भावनाओं को व्यक्त करते हैं वह मंत्रमुग्ध कर देने वाला है। यूं कहे तो रामचरण ने फिल्म में चार चांद लगा दिया है। राम चरण का फिल्म में रामावतार इतना प्रभावित करेगा कि इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।

download 19 6
RRR Review

आलिया भट्ट, अजय देवगण और श्रेया

आलिया भट्ट ने तेलुगू में अच्छी शुरुआत की हैं। मेगास्टार अजय देवगन को फिल्म में एक विशेष आश्चर्य के रूप में उपयोग किया जाता है और स्टार हीरो एक प्रभाव पैदा करने की पूरी कोशिश करता है। श्रेया को भी एक छोटा लेकिन प्रभावशाली रोल मिलता है और वह अच्छा करती है।

आरआरआर में आपको आकर्षित करने वाला कारक अद्वितीय कहानी है कि कैसे अल्लूरी और भीम की भूमिका निभाने वाले दो नायक एक बिंदु पर मिलते हैं और कैसे वे अंग्रेजों के खिलाफ विद्रोह करते हैं। भले ही राजामौली ने बताया है कि यह एक काल्पनिक कहानी है, लेकिन जिस तरह से वह इसे अंजाम देते हैं वह कितना वास्तविक लगता है वो आपको देखने के बाद ही मालूम होगा।

download 21 5
RRR Review

फिल्म में क्या कमी है?

मैं सीधे-सीधे आपको बता दूं कि फिल्म की मुख्य कहानी थोड़ी देर से शुरू होती है। चरित्र परिचय के लिए बहुत ज्यादा समय लिया जाता है और इसी कारण कहानी को दरकिनार कर दिया जाता है और प्री-इंटरवल ब्लॉक से पहले ही चीजें तीव्र होने लगती हैं। वहीं सेकेंड हाफ की शुरुआत धीमी गति से होती है और अजय देवगन के एपिसोड के साथ गति बहुत ही धीमी हो जाती है जो कि औसत दर्जे का है।

लेकिन इन सब के बाद फिल्म में रोमांचक अंत होती है। वैसे इस फिल्म में आलिया और अजय देवगन की एक्टिंग देखने से लगता है कि अजय देवगन और आलिया भट्ट दोनों ही केवल हिंदी बाजार के लिए तैयार हैं और उनके पास फिल्म में करने के लिए बहुत कुछ नहीं है।

प्रोडक्शन, संगीत, कैमरावर्क

डीवीवी दानय्या द्वारा प्रोडक्शन वैल्यू शीर्ष पायदान पर हैं और फिल्म में खर्च किया गया सारा पैसा हर दृश्य में स्पष्ट रूप से दिखाई देता है जो काफी भव्य है। कीरावनी का संगीत बहुत अच्छा है लेकिन इतने सारे दृश्यों में बीजीएम निश्चित रूप से रोंगटे खड़े कर देगा। सेंथिल कुमार का कैमरावर्क शानदार है क्योंकि1920 की कहानी को उन्होंने 2022 में शानदार तरीके से दिखाया गया है।

क्यों देखें फिल्म?

फिल्म देखना और न देखना आपके निजी इच्छा पर निर्भर करता है। लेकिन यदि आप कंप्लीट इंटरटेनिंग फिल्म देखने के शौकिन हैं तो आपको ये फिल्म आवश्य देखनी चाहिए, क्योंकि एस एस राजामौली ने 3 घंटे तक भरपूर इंटरटेनमेंट पैकेज परोसा है। अंत में बस इतना ही कहूंगा कि फिल्म देखने के बाद आपको लगेगा कि पैसा वसूल हो गया है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here