“बॉलीवुड फिल्म नहीं है RRR”, निर्देशक S. S. Rajamouli का बड़ा बयान

'आरआरआर' के लिए इस जीत ने ऑस्कर 2023 में एक पुरस्कार जीतने के अपने अवसर को और बढ़ा दिया है। जबकि फिल्म की पहले से ही प्रशंसा की जा रही है और दुनिया भर में इसका जश्न मनाया जा रहा है।

0
106
S. S. Rajamouli
S. S. Rajamouli

S. S. Rajamouli: देश वर्तमान में आरआरआर की गोल्डन ग्लोब जीत का जश्न मना रहा है। एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित, तेलुगु भाषा की इस फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरण ने मुख्य भूमिका निभाई थी। हाल ही में अमेरिका में आरआरआर की स्क्रीनिंग की गई, जहां डायरेक्टर्स गिल्ड ऑफ अमेरिका से बात करते हुए एसएस राजामौली फिल्म को बॉलीवुड से अलग करते नजर आए।

राजामौली ने कथित तौर पर कहा, “आरआरआर बॉलीवुड फिल्म नहीं है, यह भारत के दक्षिण की एक तेलुगु फिल्म है जहां से मैं आता हूं।” उन्होंने आगे कहा कि कहानी को बीच में ही रोक कर संगीत और नृत्य पेश करने के बजाय कहानी को आगे बढ़ाने के लिए वह अपनी फिल्मों में गीतों का उपयोग करते हैं। उन्होंने कहा, “मैं कहानी को आगे बढ़ाने के लिए बस उन तत्वों का उपयोग करता हूं … अगर फिल्म के अंत में आप कहते हैं कि मुझे तीन घंटे तक ऐसा नहीं लगा, तो मुझे पता है कि मैं एक सफल फिल्म निर्माता हूं।”

RRR
RRR

आरआरआर की ऐतिहासिक जीत

राजामौली की फिल्म की हर तरफ चर्चा है। ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू नाटू’ ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत श्रेणी में गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीता। इस गाने ने रिहाना के ‘ब्लैक पैंथर: वकंडा फॉरएवर’ के ‘लिफ्ट मी अप’ और ‘व्हेयर द क्रावडैड्स सिंग’ के टेलर स्विफ्ट के ‘कैरोलिना’ को मात दी।

‘आरआरआर’ के लिए इस जीत ने ऑस्कर 2023 में एक पुरस्कार जीतने के अपने अवसर को और बढ़ा दिया है। जबकि फिल्म की पहले से ही प्रशंसा की जा रही है और दुनिया भर में इसका जश्न मनाया जा रहा है, हाल ही में अकादमी के सदस्यों के लिए इसकी स्क्रीनिंग की गई, जिसके दौरान इसे प्राप्त हुआ खड़े होकर सम्मान करना। जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए ‘आरआरआर’ ने चार्टबस्टर ‘नातू नातू’ के लिए संगीत (मूल गीत) श्रेणी में अपने लिए एक स्थान पाया है। इसके साथ ही यह ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाला पहला भारतीय गाना बन गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here