Golden Globe से लेकर Oscar 2023 तक का सफर RRR ने किया पूरा, जानिए ‘नाटू-नाटू’ सॅान्ग को शूट करने में लगे थे 20 दिन, ये थी वजह

0
218
rrr
फिल्म RRR के 'नाटू-नाटू' सॅान्ग को शूट करने में लगे थे 20 दिन

एसएस राजमौली की फिल्म आरआरआर (RRR) के सॅान्ग ‘नाटू-नाटू’ ने गोल्डन ग्लोब अवॅार्ड जीतने के बाद ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। ये गाना सुनने में जितना अच्छा लगता है उतना ही इसका डांस भी एनर्जी से भरपूर है। जब से इस गाने ने गोल्डन ग्लोब जीता है तब से लोग इस गाने के बारे में सर्च कर रहे हैं। आज हम आपको ‘नाटू-नाटू’ सॅान्ग के बारे में सबकुछ बताने जा रहे हैं।

RRR: 20 दिन में खत्म हुआ था गाने का शूट

‘नाटू-नाटू’ गाने ने इंटरनेशनल लेवल पर अपनी पहचान बना ली है। इस गाने को साउथ के जाने-माने कोरियोग्राफर प्रेम रक्षित ने कोरियोग्राफ किया है। इस गाने को बनने में दो महीने लग गए थे। गाने के लिए दोनों एक्टर्स के लिए 110 मूव्स तैयार किए गए थे। गाने की शूटिंग की बात करें तो इस गाने की शूटिंग में 20 दिन और 43 रीटेक लगे थे। हालांकि इस पूरे गाने को कोरियोग्राफ करने में दो महीने लगे थे।

RRR
RRR

कोरियोग्राफर प्रेम रक्षित ने इस गाने को लेकर एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘मैं बहुत खुश हूं, जिसे बयां नहीं किया जा सकता है। मैं कुछ भी कहने में असमर्थ हूं इस अवॅार्ड को जीतने के बाद मैं काफी खुश हूं। मैं बस अभी भगवान को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं’। रामचरण और जूनियर एनटीआर के साथ काम करने के एक्स्पीरियंस पर प्रेम ने कहा, ‘किसी भी सुपरस्टार के साथ काम करना एक चुनौती भरा काम होता है और मैंने इस सॉन्ग को एक चुनौती की तरह लिया है। दोनों एक्टर्स के स्टाइल को एक सॅान्ग में डालना काफी चैलेंजिंग था’।

download 75

बड़ी बजट में बनी फिल्म

बता दें कि फिल्म को 550 करोड़ रुपये के विशाल बजट पर बनाया गया। आरआरआर आमिर खान की ‘दंगल’ और प्रभास की ‘बाहुबली-2’ के बाद आरआआर 1000 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली तीसरी इंडियन फिल्म भी बन गई है। मूवी आरआरआर दो क्रांतिकारी अल्लूरी सीताराम राजू (राम चरण) और कोमाराम भीम (जूनियर एनटीआर) के जीवन पर आधारित है। दोनों किरदारों के अलावा फिल्म में बॉलीवुड के एक्टर अजय देवगन, आलिया भट्ट, श्रिया सरन, एलिसन डूडी, रे स्टीवेन्सन आदि सहायक की भूमिका में हैं।

यह भी पढ़ें:

Golden Globe Awards 2023: ‘RRR’ के ‘Naatu Naatu’ ने जीता बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड

एसएस राजामौली की ‘RRR’ पहुंची Oscars 2023 में, इस सॉन्ग के लिए किया गया शॉर्टलिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here