मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ एक बार फिर से विवादों में घिर गई है। इसके साथ ही फिल्म के कुछ दृश्यों पर सवाल खड़े करने वाली प्रिया सिंह पॉल भी सवालों में घिर गई हैं। संजय गांधी की बेटी होने का दावा करने वाली प्रिया सिंह पॉल ने आरोप लगाया है कि फिल्म इंदु सरकारकांग्रेस के दिवंगत नेता और उनकी मां तथा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को गलत रूप में पेश करती है।

पॉल ने कहा कि इसी मुद्दे पर विरोध जताते हुए उन्होंने पिछले महीने निर्देशक मधुर भंडारकर को कानूनी नोटिस भेजा था। पॉल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि फिल्म निर्माताओं के अनुसार फिल्म में 30 प्रतिशत तथ्य हैं और 70 प्रतिशत कल्पना है। पॉल ने कहा कि ये कथित 30 प्रतिशत तथ्य कल्पना को जन्म देते हैं जिससे लोगों के दिमाग में एक खास राय बनेगी। पॉल ने कहा कि वो मीडिया के सुर्खियों में आने के लिए ये सब नहीं कर रही हैं। पॉल के अनुसार वह अपने पिताकी छवि खराब किए जाने के विरोध में सामने आई हैं।

जी हाँ, प्रिया सिंह पॉल नामक महिला ने दिल्ली की तीस हजारी अदालत में दायर याचिका में कहा है कि उसे गोद लिए जाने के दस्तावेज जाली हैं और फिल्म में तथ्यों को तोड़मरोड़ कर पेश किए जाने की वजह से उसे अपनी “चुप्पी” तोड़नी पड़ी है। इतना ही नहीं उसने दावा किया कि उसे बचपन में किसी ने गोद लिया था और बड़े होने पर उसे बताया गया कि संजय गांधी उसके जैविक पिता हैं।

संजय गांधी का मित्र होने का दावा करने वाले गोस्वामी सुशीलजी महाराज नाम के एक व्यक्ति ने अदालत में शपथपत्र दायर कर कहा कि उसे इस बात की पूरी जानकारी है कि संजय की एक लड़की थी जो उनकी शादी से पहले पैदा हुई थी।

बता दें कि प्रिया पॉल भारत सरकार में डायरेक्टर जनरल के पद पर रह चुकी है। इसके अलावा वह कई चैनलों के लिए एंकरिंग भी कर चुकी हैं। पूर्व मीडियाकर्मी पॉल ने कहा कि 1968 में उन्हें शीला सिंह पॉल और बलवंत पॉल ने गोद लिया था लेकिन वह संजय गांधी की बेटी और इंदिरा गांधी की पोती हैं।

गौरतलब है कि प्रिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी बात कही है और कहा कि वह जो कह रही हैं वह सच है, चाहे तो उनका डीएनए टेस्ट भी कराया जा सकता है। 

बता दें कि उन्होंने 30 जून को अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि “23 जून मेरे पिताजी की पुण्यतिथि है। इस दिन मैंने इंदु सरकार’ फिल्म बनाने वाले मधुर भंडारकर और पहलाज निहलानी के नाम एक नोटिस भेजा है। उन्होंने मेरे पिता की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। मैं राजनीति में नहीं हूं इसलिए मैं उनकी छवि के लिए बेहतर तरीके से लड़ नहीं पा रही हूं। लेकिन सच तो सच है, वे एक महान व्यक्ति थे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here