फिल्मकार संजय लीला भंसाली की बहुचर्चित फिल्म ‘पद्मावती’ एक बार फिर मुश्किलों में घिरी नजर आ रही है। हालांकि यह कोई नई बात नहीं है कि फिल्म में कुछ नया हो और विवाद ना हो ऐसा हो नहीं सकता। 20 सितंबर को ही फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज हो गया था। जिसे लेकर राजस्थान के राजपूत समाज ने फिल्म रिलीज होने की चेतावनी दी है। मीडिया के मुताबित राजपूत समाज के एक संगठन राजपूत करणी सेना ने कहा कि, अगर फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ में तथ्यों को ‘विकृत’ किया जाता है, तो वह इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे।

बता दें नवरात्रि के पहले दिन फिल्म पद्मावती की नायिका दीपिका पादुकोण ने फिल्म का पहला लुक ट्वीट कर जारी किया। इसके अलावा उन्होंने लिखा कि ‘देवी स्थापना के शुभ अवसर पर मिलिए राना पद्मावती से’। पोस्टर में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती की अवतार में हाथ जोड़कर खड़ी है। पोस्टर से साफ जाहिर होता है कि फिल्म एक दिसंबर को रिलीज हो रही है। हालांकि इस पोस्टर से फिल्म एक बार फिर विवादों में फंस गई है।

दरअसल राजपूत समाज का मानना है कि फिल्म पद्मावती में तथ्यों के साथ छेड़खानी की जा रही है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हालांकि यह पहली दफा नहीं है कि करणी सेना ने फिल्म पद्मावती पर हमला बोला है बल्कि इससे पहले जनवरी में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने भंसाली की ‘पद्मवती’ की टीम के लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया था, उपकरणों को तोड़ दिया था और फिल्म के विरोध में प्रदर्शन किया था।

फिल्म पद्मामवती की पहला लुक रिलीज होने के बाद श्री राजपूत करणी सेना के संरक्षक और संस्थापक लोकेंद्र सिंह काल्वी ने मीडिया से बातचीत की और कहा कि, ‘लगभग 20 दिन पहले भंसाली की टीम से किसी ने फोन किया था और हमें फिल्म देखने के लिए कहा था। लेकिन, हमने उन्हें फिल्म को इतिहासकारों और बुद्धिजीवियों को दिखाने के लिए कहा।

काल्वी ने कहा कि, भंसाली ने फिल्म में रानी पद्मावती को अलाउद्दीन खिलजी की प्रेमिका बताया है,यह पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि किसी भी इतिहास में नहीं लिखा है कि दिल्ली सल्तनत के शासक अलाउद्दीन खिलजी को रानी पद्मावती से प्यार हुआ था।

बता दें फिल्म पद्मावती में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती की भूमिका में, रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी और शाहिद कपूर पद्मावती के पति राजा रावल रतन सिंह की भूमिका में नजर आएंगे। वैसे फिल्म रिलीज होने में अभी लगभग 2 महीने बाकी है देखना अब इस बात का है इस फिल्म को अभी कितने मुश्किलों से गुजरना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here