प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल से बनारस के दौरे पर हैं। कल उन्होंने जहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया वहीं आज उन्होंने काशी में किसानों की जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी सरकार को पशुधन मेले की शुरुआत के लिए बधाई देना चाहता हूं। इस दौरान रैली में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाइक भी वहीं मौजूद थे।

बता दें कि शनिवार को पीएम मोदी ने शहर से सटे शहंशाहपुर में शौचालय नींव रख स्वच्छता अभियान की शुरुआत की वहीं पीएम मोदी ने पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन भी किया था। इसी की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि किसान जो पशु के आरोग्य की चिंता कर रहे हैं उन किसानों को इस मेले के जरिए बड़ी राहत मिलेगी। इससे गरीब किसान पशु की देखभाल में संकोच करता है ऐसे किसानों को इस सेवा का फायदा मिलेगा।

पीएम मोदी ने पशुपालन पर विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि राजनीतिक दल वो काम करते हैं जिसमें वोट की संभावना होती है, लेकिन हमारे लिए दल से बड़ा देश है। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकताएं उन पशुओं की सेवा करना भी हैं जो कभी वोट नहीं देते हैं। इससे पहले पिछले 70 साल में पशुओं के लिए ऐसा अभियान कभी नहीं चलाया गया।

पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात के विकास में दुग्ध उत्पादन की बड़ी भूमिका रही है। अब यूपी के कानपुर और लखनऊ से भी गुजरात की बनास डेयरी में दूध बेचा जाना शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि दुग्ध उत्पाद और पशुपालन का काम आगे बढ़ाने में सहयोग दें। किसानों के लिए गुजरात सरकार और बनास डेयरी की मदद से यूपी सरकार की ओर से चलाए गए अभियान से काफी फायदा होने वाला है।

इन दौरान पीएम मोदी ने हर गरीब को 2022 तक घर और किसानों की आय दोगुनी देने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि करोड़ों लोगों को घर देने का काम मुश्किल है लेकिन मुश्किल काम मोदी नहीं करेगा तो कौन करेगा। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई छेड़ी है और आम जनता इस अभियान से जुड़कर इसे मजबूत बना रही है। पीएम मोदी ने कहा, “इन पांच सालों में हमें भारत को वैसा देश बनाना है जैसा हमारे फ्रीडम फाइटर्स ने सोचा था।”

इसके बाद पीएम मोदी ने हमेशा की तरह अपने स्वच्छता पर बात करते हुए कहा कि स्वच्छता मेरे लिए पूजा है और इस काम को करके मुझे बहुत प्रसन्नता हुई। उन्होंने कहा शौचालय को ‘इज्जत घर’ का नाम देने के लिए यूपी सरकार को बधाई क्योंकि यह शौचालय घर की बहू-बेटियों की इज्जत है और हम सभी को अपने घरों में इस इज्जत घर का निर्माण कराना चाहिए। गौरतलब है कि दोपहर 12 बजे के बाद पीएम मोदी दिल्ली वापस आ जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here