जब समाज में अराजकता बढ़ने लगे तो उसे कम करने के लिए कानून और पुलिस का सहारा लेना पड़ता है, लेकिन अगर अराजकता से ही समाज चलने लगे तो कोई कानून और कोई पुलिस उस समाज को बर्बाद होने से नहीं रोक सकता। बलात्कार की घटनाओं के लिए न जाने कितने सख्त कानून बने हैं। चौराहे-चौराहे पर पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है। एंटी रोमियो स्क्वाड जैसी योजना चल रही है। दिल्ली में चलती बस से रेप की घटना के बाद मुजरिमों को फांसी जैसी सजा सुनाई गई। लेकिन इन सबके बावजूद देश में रेप जैसी घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है। बीते शुक्रवार शाम 7 बजे के करीब एक युवती के साथ कार सवार बदमाशों ने चलती कार में गैंगरेप किया और लड़की को अक्षरधाम के पास छोड़कर भाग गए।
ये घटना उस वक्त हुई जब युवती गोल्फ कोर्स के पास कैब का इंतजार कर रही थी। युवती इंतजार कर ही रही थी कि तभी एक बड़ी कार उसके सामने आकर रुकी। उसमें से दो युवकों ने युवती से पता पूछा। युवती पता बता ही रही थी कि गाड़ी के पीछे बैठे युवक ने उसको जबरन कार में बैठा लिया। जब तक युवती कुछ समझ पाती तब तक गाड़ी अपनी रफ्तार पकड़ चुकी थी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक बदमाश युवती को लेकर नोएडा एक्सप्रेस-वे के रास्ते यमुना एक्सप्रेस-वे की तरफ चले गए। चलती कार में ही उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया।

युवकों ने युवती को गंभीर हालत में अक्षरधाम के पास छोड़कर भाग गए। पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली, पुलिस हरकत में आ गई। पीड़ित युवती की शिकायत पर नोएडा के थाना सेक्टर-39 में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here