Kiccha Sudeep के ”हिंदी राष्ट्रभाषा नहीं” बयान पर ‘सिंघम’ ने दिया जवाब, एक्टर्स के ट्वीट अब हो रहे वायरल

0
225

एक्टर अजय देवगन और Kiccha Sudeep के बीच ट्विटर पर हुई बातचीत इंटरनेट पर वायरल हो रही है। यह सब Kiccha Sudeep के एक बयान के बाद शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने कहा कि “हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं है।” इस बयान के बाद अजय देवगन ने सुदीप के बयान पर जवाब दिया। जिसके बाद दोनों अभिनेताओं के बीच सोशल मीडिया पर बातचीत हुई।

Kiccha Sudeep और अजय देवगन के बीच हिंदी को लेकर हुई बातचीत

अजय देवगन ने Kiccha Sudeep के ट्वीट का जवाब देते हुए एक नए ट्वीट में कहा, “हाय किच्चा, आप एक दोस्त हैं। गलतफहमी को दूर करने के लिए धन्यवाद। मैंने हमेशा फिल्म उद्योग को एक माना है। हम सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि हर कोई हमारी भाषा का भी सम्मान करेगा। शायद , अनुवाद में कुछ गलती हो गयी थी।”

इससे पहले किच्चा सुदीप ने जवाब दिया, “नमस्कार अजय देवगन सर .. मैंने जिस तरह से कहा है, उसका संदर्भ जिस तरह से मुझे लगता है कि यह आप तक पहुंच गया है, उससे बिल्कुल अलग है। यह चोट पहुँचाने, उकसाने या कोई बहस शुरू करने के लिए नहीं था। मैं क्यों ऐसा करूंगा।” “मैं अपने देश की हर भाषा से प्यार और सम्मान करता हूं सर।”

इससे पहले किच्चा सुदीप ने लिखा, “और अजय देवगन सर आपने हिंदी में जो txt भेजा है, वह मुझे समझ में आया। केवल इसलिए कि हम सभी ने हिंदी का सम्मान किया, प्यार किया और सीखा। कोई अपराध नहीं सर,,, लेकिन सोच रहा था कि अगर मेरी प्रतिक्रिया कन्नड़ में टाइप की गई तो क्या स्थिति होगी। !! क्या हम भी भारत के नहीं हैं सर ।”

दरअसल साउथ की फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने के मद्देनजर किच्चा सुदीप ने एक कार्यक्रम में कहा था कि “हिंदी अब एक राष्ट्रीय भाषा नहीं है”। यह बात अजय देवगन को अच्छी नहीं लगी, जिन्होंने सुदीप को टैग करते हुए ट्वीट किया, “किच्छा सुदीप, मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है, तो आप अपनी मूल भाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके रिलीज क्यों करते हैं। ? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रभाषा थी, है और रहेगी। जन गण मन।”

संबंधित खबरें…

‘Kamala Pasand’ अब अमिताभ की पसंद नहीं, ‘जुबां केसरी’ से कब अलग होंगे शाहरुख और अजय देवगन?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here