Happy Birthday Anuradha Paudwal: तीन फिल्मफेयर अवार्ड जीत चुकी हैं अनुराधा पौडवाल, उनके कुछ बेहतरीन गानों की लिस्ट

0
330
anuradha-paudwal
Happy Birthday Anuradha Paudwal: तीन फिल्मफेयर अवार्ड जीत चुकी हैं अनुराधा पौडवाल photo:social media

Happy Birthday Anuradha Paudwal: गायिका अनुराधा पौडवाल 80 और 90 के दशक में प्रमुख गायिका में से एक थीं। रोमांटिक गानों से लेकर डांस गानों तक उन्होंने एक से बढ़ कर एक हिट गाने दिए जिससे वह फैंस की पसंदीदा गायिका बन गईं। बता दें कि पौडवाल ने 1991, 1992 और 1993 में सर्वश्रेष्ठ महिला गायिका के लिए लगातार तीन फिल्मफेयर पुरस्कार जीते।

2017 में पद्म श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है

पौडवाल को मराठी फिल्म कलात नकालत के हर एक रेशमी गीत के लिए 1989 का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला। गायिका को भारत सरकार द्वारा 2017 में पद्म श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। जैसा कि वह आज अपना जन्मदिन मना रही है, आज हम उनके जन्मदिन के मौके पर कुछ हिट बॉलीवुड गाने आपके लिए लाए हैं तो देखिए लिस्ट।

मैय्या यशोदा

1999 में रिलीज़ हुआ यह गाना हम साथ साथ हैं भगवान कृष्ण और उनके शरारती स्वभाव पर आधारित था। करिश्मा कपूर, सैफ अली खान, सलमान खान और सोनाली बेंद्रे पर फिल्माया गया यह गाना साल के सबसे पसंदीदा गानों में एक था।

नज़र के सामने

निर्देशक महेश भट्ट की आशिकी के गाने नजर के सामने गाना  भारतीय फिल्मों में सबसे अधिक बिकने वाले फिल्म एल्बमों में से एक है। इस गाने फिल्म को हिट बना दिया और रिलीज के 30 साल बाद भी,  यह गाना सभी के जुबान पर रहता हैं

दिल है की मानता नहीं

पौडवाल द्वारा गाया गया एक और रोमांटिक गाना, जिसने बॉलीवुड प्रशंसकों के बीच धूम मचा दी, वह 1991 में रिलीज़ हुई दिल है की मानता नहीं का टाइटल गाना था। महेश भट्ट द्वारा निर्देशित, दिल है की मानता नहीं में आमिर खान और पूजा भट्ट मुख्य भूमिकाओं में थे।

धक धक करने लगा

माधुरी दीक्षित के फेमस धक-धक गाने के पीछे पौडवाल की आवाज है। माधुरी के डांस और पौडवाल के आवाज ने गाने को सुपरहिट बना दिया और यह अभी भी सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड गानों में से एक हैं।

यह भी पढ़ें: Kareena Kapoor अपने परिवार के साथ एयरपोर्ट पर हुई स्पॉट, देखें तस्वीरें

आखिर क्यों ‘Sardar Udham’ को Oscar में नहीं मिली एंट्री? वजह जान कर आप भी हो जाएंगे हैरान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here