Aryan Khan Drugs Case: NCB की टीम Sameer Wankhede पर लगे आरोपों की जांच के लिए मुंबई रवाना

0
272
Sameer Wankhede Tranferred
Sameer Wankhede Tranferred

Aryan Khan Drugs Case में आज NCB की 5 सदस्यी टीम दिल्ली से मुंबई जा रही है। इस ड्रग केस के प्रमुख गवाह प्रभाकर सैल ने कथिततौर पर NCB और उसके जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर आर्यन खान को बचाने के लिए पैसे की डील करने का आरोप लगाया है।

प्रभारक सैल ने इस मामले में हलफनामा देकर आरोप लगाया है, जिसके बाद से NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े शक के दायरे में हैं। समीर इस पूरे मामले के प्रमुख जांच अधिकारी हैं। मुंबई NCB और समीर वानखेड़े की विभागीय जांच की जाएगी। इसके लिए विजिलेंस चीफ ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में कुल 4 अधिकारी होंगे। मुंबई जा रहे NCB के सभी अधिकारी विभाग के सतर्कता शाखा से हैं।

घटना में जो ताजा जानकारी आ रही है उसके मुताबिक NCB ने पैसे के डील का आरोप लगाने वाले प्रभाकर सैल को समन जारी किया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली से जो टीम मुंबई जा रही है वह प्रभाकर सैल से उनके द्वारा लगाये आरोपों के विषय में पूछताछ करेगी।

मुंबई पुलिस भी पैसे के डील की जांच करेगी

सूत्रों के मुताबिक प्रभाकर सैल ने आर्यन खान ड्रग्स मामले में पैसे को लेकर हुई डील के संबंध में मुंबई पुलिस को भी सूचना दी है। मुंबई पुलिस के अधिकारियों के सामने प्रभाकर सैल ने करीब 8 घंटे तक अपना बयान रिकॉर्ड कराया। मुंबई पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले की जांच के लिए एक ACP रेंक के अधिकारी को नियुक्त किया है।

इस बीच मंगलवार को मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखोड़े दिल्ली स्थित NCB के हेडक्वार्टर पहुंचे। पत्रकारों से समीर वानखेड़े ने बताया था कि उनके हेडक्वार्टर में रूटीन रिव्यू मीटिंग के लिए बुलाया गया है न कि किसी अन्य मामले में या आरोपों के विषय में।

दिल्ली में समीर वानखेड़े और ज्ञानेश्वर सिंह की नहीं हुई मुलाकात

इस मामले में सबसे दिलचस्प बात यह रही कि समीर की हेडक्वार्टर पर जांच अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह से मुलाकात नहीं हुई। बताया जा रहा है कि समीर वानखेड़े जब NCB के दफ्तर पहुंचने तो जांच अधिकारी ज्ञानेश्वर सिंह दफ्तर से बाहर निकल गए थे।

गौरतलब है कि आर्यन खान ड्रग्स मामले में प्रभाकर एक स्वतंत्र गवाह हैं, जिन्होंने किरण गोसावी और सैम डिसूजा के बीच फोन पर 25 करोड़ रुपये की डील के संबंध में आरोप लगाए थे। प्रभाकर ने अपने बयान में कहा है कि उसने दोनों को फोन पर बातचीत करते हुए सुना है।

कथित तौर पर 25 करोड़ की यह डील अंत में 18 करोड़ रुपए में फाइनल हुई। इस 18 करोड़ में कुल 8 करोड़ रुपए अकेले NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को दिए जाने थे।

इसे भी पढ़ें: NCB अधिकारी समीर वानखेड़े की पत्नी बोलीं- मेरे पति एक ईमानदार अफसर, कई लोग चाहते हैं कि उन्हें हटाया जाए

Narcotics Control Bureau के समीर वानखेड़े का आरोप, मुंबई पुलिस कर रही है जासूसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here