आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर ध्वजारोहण किया और राज्य की जनता को आजादी की शुभकामनाएं दी।

प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यह हम सबका सौभाग्य है कि देश की स्वाधीनता के अमृत महोत्सव वर्ष का हम सबको साक्षी बनने का अवसर मिल रहा है। 1947 में पराधीनता के खिलाफ एक लंबी लड़ाई के बाद देश स्वतंत्र हुआ था। देश की स्वाधीनता की क्या कीमत होती है, यह देश के अंदर अलग-अलग स्थानों पर बने शहीद स्मारक, स्वाधीनता आंदोलन से जुड़े वह सभी स्मारक इस बात के गवाह हैं।

सीएम योगी ने आगे कहा, स्वाधीनता की क्या कीमत होती है, इस बात के जीवंत गवाह देश में बने शहीद स्मारक व स्वाधीनता आंदोलन से जुड़े वे सभी स्मारक हैं, जो आधुनिक भारत के महातीर्थ के रूप में हम सबको देश की स्वाधीनता की लड़ाई का अहसास कराते हैं।

उन्होंने आगे कहा, माँ भारती के वीर सपूतों के सामूहिक प्रतिकार का प्रतिफल है कि विदेशी हुकूमत को इस देश को छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था। सभी का सौभाग्य है कि आज हम देश की स्वाधीनता के अमृत महोत्सव वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं।

इस मौके पर सीएम योगी ने सभी का धर्म एक धर्म बताया उन्होंने कहा कि, हमारी आस्था व्यक्तिगत हो सकती है। हमारी पूजा पद्धति विशिष्ट हो सकती है, लेकिन जब हम राष्ट्र के बारे में सोचते हैं तो हमारा एक ही धर्म है ‘राष्ट्र धर्म’।

सीएम योगी ने 75वें स्वतंत्रा दिवस पर देश के स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल समय में उन्होंने पूरी प्रतिबद्धता के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाई। इस दौरान उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

सीएम योगी बोले- देश के किसी भी व्यक्ति को जय श्री राम बोलने में दिक्कत नहीं होनी चाहिए, राम हमारे पूर्वज हैं

अयोध्या में जल्द होगा भव्य राम मंदिर का निर्माण: अमित शाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here