कोरियोग्राफर Ganesh Acharya के खिलाफ चार्जशीट दायर, यौन उत्पीड़न का लगा आरोप

मई 2021 में आचार्य की डांसर ने आरोप लगाया था कि अगर वह मुंबई में अपना करियर बनाना चाहती है तो उसे शारीरिक संबंध बनाना पड़ेगा।

0
240
Ganesh Acharya
कोरियोग्राफर Ganesh Acharya के खिलाफ चार्जशीट दायर

बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) के खिलाफ मुंबई पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है। दरअसल, 2020 में उनके खिलाफ महिला डांसर ने उत्पीड़न, पीछा करने और ताक-झांक करने का आरोप लगाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,गणेश आचार्य (Ganesha Acharya) और उनके असिस्टेंट पर धारा 354-ए (यौन उत्पीड़न), 354-सी (तांक-झांक), 354-डी (पीछा करना), 509 (किसी भी महिला की विनम्रता का अपमान), 323 (चोट पहुंचाना), 504 ( शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (अपराध करने का सामान्य इरादा) के तहत आरोप लगाए गए हैं।

Ganesh Acharya
Ganesh Acharya

Ganesh Acharya पर लगा पोर्न दिखाने का आरोप

रिपोर्ट में कहा गया है कि मई 2021 में आचार्य की डांसर ने आरोप लगाया था कि अगर वह मुंबई में अपना करियर बनाना चाहती है तो उसे शारीरिक संबंध बनाना पड़ेगा। उनके इनकार के बाद, कोरियोग्राफर ने भारतीय फिल्म और टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन में उनकी सदस्यता समाप्त कर दी।

Ace Choreographer Ganesh Acharya Files A Counter Nc Against Assistant Choreographer
Ganesh Acharya

क्या है पूरा मामला

साल 2020 में गणेश आचार्य की सहायक कोरियोग्राफर दिव्या कोटियन ने उनके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की और आरोप लगाया था कि उन्होंने उन्हें अपने साथ अश्लील फिल्में देखने के लिए मजबूर किया था। उन्होंने यह भी दावा किया कि गणेश आचार्य ने बाकी डांसरों पर अपने हिस्से के पैसे में से अतिरिक्त 500 रुपये का भुगतान करने के लिए दबाव डाला है, जिस पर वह सहमत नहीं थीं। पीड़िता ने इस मामले में नेशनल कमिशन फॉर वीमेन यूनिट को भी शिकायत दर्ज करवाई थी।

जब तनुश्री दत्ता, सरोज खान ने गणेश आचार्य पर डांसरों का शोषण करने का आरोप लगाया

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब गणेश आचार्य पर यौन शोषण का आरोप लगाया गया है। इससे पहले अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने आरोप लगाया था कि कोरियोग्राफर ने फिल्म हॉर्न ओके के सेट पर डांसरों को परेशान किया। डांसरों को धमकाया और पैसे नही दिए।

Ganesh Acharya
Ganesh Acharya

कोरियोग्राफर सरोज खान ने भी आचार्य पर अपने डांसरो का शोषण करने और सिने डांसर्स एसोसिएशन को बदनाम करने के लिए अपनी स्थिति का उपयोग करने का भी आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि आचार्य सीडीए को बदनाम कर रहे हैं और अधिक पैसे का वादा करके इसके डांसरों को चुरा रहे हैं। हालांकि, गणेश आचार्य ने इन आरोपों को खारिज कर दिया और खान के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया।

यह भी पढ़ें:

Jackie Shroff ने अपने कर्मचारी के पिता की मृत्यु पर जताया शोक, पुणे में परिवार से मिलने पुहंचे एक्टर

Sooryavanshi और Pushpa को पछाड़ कर RRR बनी नॉर्थ इंडिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here