Bollywood की इन फिल्मों में दिखाया गया है Drug Abuse का काला सच

0
290
Bollywood इन फिल्मों में दिखाया गया है Drug Abuse का काला सच

बॉलीवुड (Bollywood) में ड्रग्स (drugs) के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। ड्रग्स केस में कई बड़े-बड़े अभिनेता भी शामिल हैं। इसी बीच शाहरुख के बेटे आर्यन खान भी अब इस केस में शामिल हो गए हैं। आर्यन खान से पहले भी कई स्टार और स्टारकिड इस मामले में पकड़े जा चुके हैं। संजय दत्त, फरदीन खान से लेकर कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति भी पकड़े जा चुके हैं। ड्रग्स को लेकर बॉलीवुड में कई बड़ी फिल्में भी बनी है। इन सभी फिल्मों में ड्रग एब्यूज का काला सच सामने लाया गया है। तो आइए देखते हैं ड्रग्स को लेकर बनी फिल्मों की लिस्ट

संजू

sanju


संजू फिल्म संजय दत्त की बायोपिक हैं। इसे राज कुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया हैं। यह फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रनबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया था। जिसे फैंस ने काफी पसंद किया था। इस फिल्म में दिखाया गया हैं कि कैसे संजय के लाइफ में ड्रग्स की इंट्री हई और कैसे वह इसके आदी हो गए थे। जिसके चलते उनके पिता सुनील दत्त ने उनको सुधारने के लिए अमेरिका के एक रिहैब सेंटर भेजा था।

उड़ता पंजाब

udta


शाहिद कपूर की यह फिल्म पंजाब के युवाओं को लेकर बनी थी। इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ, करीना कपूर, शाहिद कपूर, सतीश कौशिक नजर आए हैं। बता दें कि उड़ता पंजाब फिल्म को लेकर खूब हंगामा हुआ था। जिसके चलते फिल्म कई जगह रिलीज नहीं किया गया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में लगभग 97 करोड़ कमाए थे यह फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी इस फिल्म में पंजाब के युवाओं के ड्रग्स लेने पर बनी हैं।

दम मारो दम

dum


इस फिल्म को गोवा में बनाया गया था इस फिल्म में बिपाशा बासु, अभिषेक बच्चन, आदित्य पंचोली और राणा दग्गुबाती थे। इस फिल्म को रोहन सिप्पी ने डायरेक्ट किया था। फिल्म 2011 में फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 51 करोड़ कमाए थे। इसमें गोवा के ड्रग्स के बारे में दिखाया गया था और इस फिल्म के सभी गाने हिट हुए थे।

कालाकांडी

kaalakandi


सैफ अली खान की फिल्म कालाकांडी जो कि 2018 में रिलीज हुई थी। इसमें डार्क थ्रिलिंग कॉमेडी जॉनर को दिखाया गया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 6 करोड़ ही कमाए थे। इस फिल्म में सैफ के अलावा अलावा अक्षय ओबरॉय, कुणाल रॉय कपूर, दीपक डोबरियाल, इशा तलवार, शोभिता धुलिपाला नजर आए थे।

फैशन

fashion


मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन में ड्रग्स के बारे में काफी कुछ दिखाया गया है। इस फिल्म में कंगना रनौत, प्रियंका चोपड़ा अरबाज खान नजर आए थे। फिल्म 2008 में रिलीज हुई थी फिल्म की कहानी छोटे शहर की लड़की की है, जो कामयाबी के चक्कर में कैसे ग्लैमरस की दुनिया में आकर ड्रगस लेने लगती हैं। इस ने फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर 60 करोड़ कमाया था।

गो गोवा गॉन

go goa gone


इस फिल्म की कहानी ड्रग्स पर ही आधारित है। इस फिल्म में तीन दोस्तों की कहानी दिखाई गई है. यह फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में दिखाया गया हैं। कि तीनों दोस्त एक रेव पार्टी के लिए गोवा में जाते हैं और गलत ड्रग्स लेते हैं। इस फिल्म में सैफ अली खान, कुणाल खेमू और वीर दास लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में 31 करोड़ की कमाई की थी।

यह भी पढ़ें: Aryan Khan से मिलने आर्थर रोड जेल पहुंचे Shah Rukh Khan, 15 मिनट बेटे से की बात

kajol–Shahrukh की फिल्म ‘DDLJ’ के हो गए 26 साल, एक्ट्रेस ने कहा-सिमरन ने 26 साल पहले पकड़ी थी ट्रेन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here