भारत में जल्द लॉन्च होगी Skoda Slavia, जाने क्या होंगे इस कार के दाम और फीचर्स

0
267
Photo Credit : Instagram on skodaindia

दुनिया की जानी मानी कार बनाने वाली कंपनी Skoda  अपनी एक नई कार भारत के बाजार में लॉन्च करने जा रही है। इस कार का नाम है Skoda Slavia, कंपनी इस कार को बाजार में लाने की पूरी तैयारी कर ली है। कंपनी नें कुछ दिन पहले ही इस गाड़ी की फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। बताया जा रहा है कि यह कार अगले महीने मार्केट में लॉन्च हो जाएगी मगर इस कार की बिक्री साल 2022 में शुरु हो सकती है, मगर कंपनी ने अभी तक इसकी कोई जानकारी नहीं दी है।

यह कंपनी इस कार को केवल भारत में ही नहीं बल्कि ग्लोबल स्तर पर लॉन्च करेगी। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस कार को MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी। आप बता दें कि इसके हेडलाइट, अलॉय व्हील, फ्रंट ग्रिल औऱ कई चीजों को नए डिजाइन में लाया गया है।

Facebook ने नहीं दी Giphy के अधिग्रहण से जुड़ी जानकारी, लगा 500 करोड़ से अधिक का जुर्माना

अगर हम इस कार के डिजाइन की बात करें तो इस कार के आगे वाले हिस्से में सिग्नेचर ग्रिल दिया जाने वाला है, वहीं नीचे एयर डैम भी होगा जो पूरा ब्लैक कलर मे मौजूद होगा। इस कार में हेडलाइट के नीचे फॉग लाइट भी मिलेगा।

कार में रूफ भी मौजूद है रुफ के ऊपर एक एंटीना भी दिया गया है। कहा जा रहा है कि इस एंटीना में लाईट का प्रयोग किया गया है। इस कार को कंपनी बेहद अलग अंदाज में तैयार कर रही है। यह कार Skoda Rapid से थोड़ी बड़ी है।

Market में उपलब्ध कुछ सस्ते Smart Phone, Samsung से लेकर Realme तक के फोन ले सकते हैं आप

यह गाड़ी आपको दो इंजन विकल्प में मिलेगी। एक 1.0-लीटर TSI और दूसरा 1.5-लीटर TSI पेट्रोल में मिलेगी। जिसका इस्तेमाल Skoda Kushaq मे भी किया जायेगा। इस कार में Auto और Manual दोनो गियरबॉक्स दिया गया है।यह कार भारत में कई गाड़ियों को जैसे Honda City, Hyundai Verna और Maruti Suzuki Ciaz को बड़े ही आसानी से टक्कर दे सकती है। अभी इस गाड़ी की कीमत का कंपनी की तरफ से कोई खुलासा नहीं किया गया है।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here