Uttarakhand Election 2022: अमित शाह बोले- उत्तराखंड में मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है

0
256
Uttarakhand Election 2022

Uttarakhand Election 2022: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को उत्तराखंड में मतदाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का “आशीर्वाद” है और वह पांच साल तक पार्टी की सरकार का नेतृत्व करेंगे। राज्य में पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि हमारे युवा मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में हम अगले पांच वर्षों में एक ऐसी सरकार का वादा करते हैं जो गति और पारदर्शिता के साथ काम करती है। उन्होंने कहा कि धामी सरकार पर मोदी का आशीर्वाद था। गृह मंत्री का बयान ऐसे वक्त में आया है जब विपक्षी कांग्रेस ने अपने पांच साल के कार्यकाल में तीन मुख्यमंत्रियों के लिए भाजपा पर जमकर हमला किया। गौरतलब है कि पुष्कर सिंह धामी ने जुलाई 2021 में कार्यभार संभाला है।

Uttarakhand Election 2022: अमित शाह ने किया डोर टू डोर कैंपेनिंग

बता दें कि उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए राज्य में प्रचार करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को पहुंचे थे, जिसकी शुरुआत रुद्रनाथ मंदिर के दर्शन से हुई, इसके बाद रुद्रप्रयाग में घर-घर जाकर उन्होंने प्रचार किया। बता दें कि उत्तराकंड दौरे पर अमित शाह ने पूर्व सैनिकों, महिलाओं और अनुसूचित जाति समूहों को भी संबोधित किया। पूर्व सैनिकों को संबोधित करते हुए शाह ने उनसे भाजपा को चुनकर राज्य में सुशासन की सरकार बनाने की अपील की। शाह ने मोदी सरकार के कार्य गिनाते हुए कहा कि रक्षा बजट बढ़ाने, वन रैंक, वन पेंशन को लागू करने और नियंत्रण रेखा पर 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक सहित मोदी सरकार ने कई कदम उठाए।

Amit Shah
Amit Shah

Uttarakhand Election 2022: अमित शाह ने हरीश रावत पर बोला हमला

उत्तराखंड के पूर्व कांग्रेस मुख्यमंत्री हरीश रावत पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि रावत सरकार “भ्रष्टाचार और घोटालों” में से एक रही है, जबकि 2017 में सत्ता में आने के बाद से भाजपा सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है। शाह ने कहा कि उत्तराखंड में मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। उन्होंने कहा कि अगर उत्तराखंड में सरकार बदली तो केंद्र से फंड भेजे जाने के बावजूद चार धाम सड़क, शौचालय निर्माण और गैस सिलेंडर वितरण जैसी परियोजनाएं ठप हो जाएंगी।

रावत की सीट बदलने पर कटाक्ष करते हुए शाह ने कहा कि उन्होंने आखिरकार अपनी सीट तय कर ली है। उन्होंने काह कि अब हमारे युवा मुख्यमंत्री की बारी है। शाह ने कहा कि प्रदेश से युवाओं का पलायन रोकने के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार में सुधार की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here