UP Election 2022: गोरखपुर से आज नामांकन दाखिल करेंगे CM Yogi, गृह मंत्री Amit Shah भी रहेंगे मौजूद

0
412
Amit Shah and Yogi Adityanath
Amit Shah and Yogi Adityanath

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए शुक्रवार को गोरखपुर निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सीएम योगी जब दिन में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे तो उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के शीर्ष नेता भी होंगे। खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री शुक्रवार सुबह करीब 11.40 बजे अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। बता दें कि गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नामांकन दाखिल करने से पहले सुरक्षा बढ़ाई गई है। गोरखपुर सिटी के SP सोनम कुमार ने बताया कि हमने यहां नामांकान से पहले बैरिकेडिंग की है। CCTV के अलावा ड्रोन से भी निगरानी की व्यवस्था की गई है। हम फीडबैक के हिसाब से ड्यूटी करेंगे।

download 25
UP Election 2022

UP Election 2022: अमित शाह करेंगे जनसभा को संबोधित

योगी आदित्यनाथ के नामांकन में शामिल होने से पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का गोरखपुर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज के मैदान में एक कार्यक्रम है। अमित शाह यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह यूपी चुनावों के लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों में से एक हैं गौरतलब है कि भाजपा उत्तर प्रदेश में पहली पार्टी थी जिसने आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सीएम आदित्यनाथ की घोषणा की थी।

बता दें कि इससे पहले 15 जनवरी को भाजपा ने घोषणा की थी कि योगी आदित्यनाथ आगामी विधानसभा चुनाव में गोरखपुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वहीं आदित्यनाथ की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी घोषणा की कि वह मैनपुरी विधानसभा सीट से करहल से चुनाव लड़ेंगे।

download 24 2
Yogi Adityanath

UP Election 2022: 2017 में 312 विधानसभा सीट जिती थी भाजपा

गौरतलब है कि 2014 से 2020 तक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क स्थापित करने के अपने सफलता मंत्र का उपयोग करके 2014, 2017 और 2019 में उत्तर प्रदेश को पार्टी के लिए अहम बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को मतदान होना है, वहीं मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया था। समाजवादी पार्टी (सपा) को 47 सीटें, बसपा ने 19 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर जीत हासिल कर सकी थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here