UP Election 2022: AIMIM 100 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार, Asaduddin Owaisi ने कहा- चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों का करेंगे पालन

0
376
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

UP Election 2022: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमने आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। अन्य चरणों के लिए और उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। हमने चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार वर्चुअल रैलियां आयोजित करने की व्यवस्था की है। बता दें कि रविवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की है।

UP Election 2022
UP Election 2022

UP Election 2022: AIMIM ने की 9 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी ने नौ सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सूची के अनुसार, डॉ महताब गाजियाबाद जिले के लोनी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। फुरकान चौधरी हापुड़ जिले के गढ़ मुक्तेश्वर से एआईएमआईएम के उम्मीदवार हैं जबकि हाजी आरिफ उसी जिले के धौलाना से चुनाव लड़ेंगे। AIMIM ने सिवाल खास से रफत खान को और सरधना से जीशान आलम को टिकट देने का फैसला किया है। वहीं एआईएमआईएम ने किठौर से तसलीम अहमद को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं पार्टी के अन्य उम्मीदवार बरेली जिले में शाहीन रजा खान, अमजद अली (बेहट) और मरगूब हसन सहारनपुर देहात से मैदान में हैं।

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

UP Election 2022: छोटे दलों के साथ गठजोड़ की कोशिश नाकाम

बता दें कि AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नवंबर में कहा था कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से 100 पर चुनाव लड़ेगी। कुछ छोटी पार्टियों के साथ चुनावी गठजोड़ करने की पार्टी की कोशिशों के नतीजे नहीं निकले। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में होने हैं। पहले चरण में कुल 58 सीटों पर 10 फरवरी को मतदान होगा।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here