UP Election: कांग्रेस नेता Mohan Prakash ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- BJP को जनादेश लूटने की आदत है

राणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने मंगलवार शाम पत्रकारों से बात करते हुए स्वीकार किया कि ईवीएम की आवाजाही में प्रोटोकॉल में चूक हुई थी।

0
595
Mohan Prakash
Mohan Prakash

UP Election: कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश (Mohan Prakash) ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने बुधवार को कहा कि बीजेपी को जनादेश लूटने (धोखाधड़ी) करने की आदत है। मोहन प्रकाश ने कहा कि बीती रात पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से 3 ईवीएम ट्रक निकल रहे थे। जब जनादेश उनके पक्ष में प्रतीत नहीं होता है, तो वे मतपत्र के साथ हेराफेरी करने का प्रयास करते हैं। हमारे कार्यकर्ता, वरिष्ठ नेता हर जिले में तैनात, नजर रख रहे हैं।

बता दें कि अखिलेश यादव ने भी भाजपा पर ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का सनसनीखेज आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि वाराणसी में EVM पकड़े जाने का समाचार उप्र की हर विधानसभा को चौकन्ना रहने का संदेश दे रहा है। मतगणना में धांधली की कोशिश को नाकाम करने के लिए सपा-गठबंधन के सभी प्रत्याशी और समर्थक अपने-अपने कैमरों के साथ तैयार रहें। युवा लोकतंत्र व भविष्य की रक्षा के लिए मतगणना में सिपाही बने।

Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

UP Election: वाराणसी में EVM की हो रही थी आवाजाही

गौरतलब है कि कल वाराणसी में अवैध रूप से ईवीएम को लेकर आवाजाही करते एक गाड़ी को पकड़ा गया था। जिसके बाद से सभी विपक्षी दल भाजपा पर आरोप लगा रही है। वहीं वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने मंगलवार शाम पत्रकारों से बात करते हुए स्वीकार किया कि ईवीएम की आवाजाही में प्रोटोकॉल में चूक हुई थी। हालांकि, उन्होंने जोर देकर कहा कि विचाराधीन वोट मशीनें केवल प्रशिक्षण उद्देश्यों के लिए थीं।

अग्रवाल ने कहा कि यदि आप ईवीएम की आवाजाही के लिए प्रोटोकॉल के बारे में बात करते हैं, तो प्रोटोकॉल में चूक हुई थी, मैं इसे स्वीकार करता हूं। लेकिन मैं आपको गारंटी दे सकता हूं कि मतदान में इस्तेमाल होने वाली मशीनों को हटाना असंभव है। मतगणना केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा गार्ड और राजनीतिक दल के प्रतिनिधि थे। आयुक्त ने साफ-साफ कहा कि राजनीतिक दल के कार्यकर्ता नजर रखने के लिए केंद्रों के बाहर भी बैठ सकते हैं।

download 3 6
UP Election: EVM

UP Election: सपा ने EVM की गड़बड़ी को लेकर किया ट्वीट

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने ट्विटर पर टिप्पणी साझा की और कहा कि यह एक स्वीकारोक्ति थी कि प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया था। समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को टैग करते हुए लिखा कि विभिन्न जिलों से ईवीएम में गड़बड़ी की सूचना है। यह किसके आदेश पर हो रहा है? क्या अधिकारी मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) कार्यालय के दबाव में हैं? चुनाव आयोग को स्पष्ट करना चाहिए।

मंगलवार को अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भाजपा पर चुनाव को “चोरी” करने की कोशिश करने का आरोप लगाया कि ईवीएम को तीन ट्रकों में एक मतगणना केंद्र से बाहर ले जाया गया था। वीडियो साक्ष्य का दावा करते हुए समाजवादी प्रमुख ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वाराणसी में एक ट्रक को रोक लिया था।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here