UP Election 2022: Akhilesh Yadav ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, चाचा शिवपाल को नहीं मिली जगह

0
266
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

UP Election 2022: समाजवादी पर्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों (Star Campaigners) के नाम घोषित कर दी है। इसमें बीजेपी का साथ छोड़कर हालही में सपा में शामिल हुए मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को भी जगह दी गई है। इसी के साथ मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav), अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), उपाध्यक्ष किरनमय नंद, सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव, महासचिव रामलाल जी सुमन, सांसद जया बच्चन को स्टार प्रचारक बनाया गया है। बता दें कि अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, रामगोविंद चौधरी, रमेश प्रजापति को भी लिस्ट में जगह दी गई है। हालांकि, साइकिल छाप पर चुनाव लड़ रहे अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव को इस लिस्ट में कहीं जगह नहीं मिली है।

download 96 1
Akhilesh Yadav

UP Election 2022: बीजेपी की लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी सबसे ऊपर

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी ने भी 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। बीजेपी की सूची में इस बार अजय मिश्रा टेनी और वरुण गांधी का नाम हटा दिया गया है। बीजपी ने बुधवार को ही लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्वतंत्रदेव सिंह, राधा मोहन सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी, स्मृति ईरानी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और हेमा मालिनी का नाम है।

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022
UP Election 2022

UP Election 2022: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया 22 लाख नौकरियों का वादा

बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को प्रदेंश में 22 लाख नौकरियां देने का वादा किया है। अखिलेश यादव ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर राज्य के 22 लाख युवाओं को आईटी क्षेत्र में रोजगार दिया जाएगा। वहीं सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने शनिवार को अखिलेश यादव के मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की अधिकृत घोषणा की है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कुल सात चरणों में चुनाव होने वाले हैं, जिसका नतीजा 10 मार्च को गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड और पंजाब के साथ आएंगे।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here