Punjab Election 2022: सुनील जाखड़ ने सीएम पद के लिए चरणजीत चन्नी का किया समर्थन तो नवजोत सिद्धू का आया ये रिएक्शन…

0
278
Navjot Singh Sidhu & Charanjit Singh Channi
Navjot Singh Sidhu & Charanjit Singh Channi

Punjab Election 2022: गुरुवार को पंजाब के कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब के सीएम उम्मीदवार को लेकर पार्टी आलाकमान जो तय करेगा उसे सभी स्वीकार करेंगे। लेकिन मेरी राय है कि चन्नी जी को अवसर दिया गया है, उन्हें समय दिया जाना चाहिए ताकि वे काम करना जारी रखें। लोगों ने 4 महीने में उनका अच्छा काम देखा है। इसके जवाब में आज नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि यह सुनील जाखड़ पर निर्भर है कि वह क्या कहते हैं, लेकिन यह न तो उनके हाथ में है और न ही मेरे। जनता विधायक चुनेगी और फिर सीएम चुना जाएगा। वहीं आज मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सीएम उम्मीदवार की घोषणा 6 फरवरी को की जाएगी। मैं उस दिन राहुल गांधी के साथ रहूंगा।

Punjab विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार कांग्रेस पार्टी की बढ़ती मुश्किलें

punjab election 2022

बता दें कि पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष Sunil Jakhar अपने बयान के बाद सुर्खियों में आ गए थे, सुनील जाखड़ ने प्रचार अभियान के दौरान कहा था कि मुझे किसी बात का कोई दुख नहीं है, जो होता है सही होता है, मुझे 40 नहीं बल्कि 42 विधायकों का समर्थन मिला।

इतना ही नहीं Jakhar इतने पर ही नहीं रुके, आगे कहा कि Punjab के मौजूदा सीएम चन्नी को तो 2 ही विधायकों का समर्थन मिला था और नवजोत सिंह सिद्धू को 6 विधायकों का समर्थन मिला। अपनी स्पीच में Sunil Jakhar ने सुखजिंदर रंधावा पर भी कहा कि उन्हें 16 विधायकों ने समर्थन दिया और परनीत कौर के समर्थन में 12 विधायक थे।आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए सीएम पद के उम्मीदवार के पेच में फंसी है।

Punjab Election 2022

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि अगर कांग्रेस पार्टी, पार्टी कार्यकर्ता और पंजाब चाहता है तो फिर हम मुख्यमंत्री का निर्णय लेंगे, हम इसका निर्णय अपने कार्यकर्ताओं से पूछकर लेंगे।

rahul gandhi Punjab Election 2022

कब है Punjab विधानसभा चुनाव?

Punjab विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान 20 फरवरी को होगा ,
कुल विधानसभा सीटें- 117
नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख- 25 जनवरी
नामांकन की आखिरी तारीख- 1 फरवरी
नामांकन पत्रों की जांच- 2 फरवरी
नाम वापसी की अंतिम तारीख- 4 फरवरी
मतदान- 20 फरवरी
रिजल्ट- 10 मार्च

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here