Punjab Election 2022: कांग्रेस के CM चेहरे होंगे Charanjit Singh Channi, Rahul Gandhi ने किया एलान

0
343
Congress party chief ministerial face announced for Punjab election 2022
Congress party chief ministerial face announced for Punjab election 2022

Punjab Election 2022: पंजाब में कुछ ही दिनों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और रविवार को Rahul Gandhi ने आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी के मुख्‍यमंत्री चेहरे का एलान कर दिया है। लुधियाना में राहुल गांधी ने कहा कि Charanjit Singh Channi आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। बता दें कि जब राहुल गांधी ने पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस के सीएम चेहरे का एलान किया तो उस समय मंच में नवजोत सिंह सिद्धू भी मौजूद थे और सीएम की घोषणा होने के बाद उन्होंने भी राहुल के साथ चरणजीत सिंह चन्नी का हाथ उठाया।

Congress party chief ministerial face announced for Punjab election 2022

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं राजा हैं: राहुल गांधी

लुधियाना में वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर कहा कि चन्नी जी मुख्यमंत्री बने, अहंकार नहीं है, जनता के बीच जाते हैं। क्या आपने कभी नरेंद्र मोदी को जनता के बीच जाते हुए देखा, सड़क पर किसी की मदद करते हुए देखा है? नहीं करेंगे क्योंकि वे प्रधानमंत्री नहीं राजा हैं।

आगामी पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस का सीएम चेहरा बनाए जाने पर चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि ये बहुत बड़ी लड़ाई है जो मैं अकेला नहीं लड़ सकता। न मेरे पास पैसा है, न इतनी हिम्मत है। हिम्मत भी पंजाब के लोग देंगे, सब कुछ पंजाब के लोग करेंगे।

राहुल जी के फैसले का सभी करेंगे स्‍वागत – Navjot Singh Sidhu

Navjot Singh Sidhu

सीएम चेहरे के एलान को लेकर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष Navjot Singh Sidhu ने कहा था कि एक बड़े फैसले के बिना कभी भी कोई बड़ा मुकाम हासिल नहीं किया जाता। उन्‍होंने यह भी कहा था कि हम हमारी सबसे बड़ी उम्‍मीद राहुल जी का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। वो पंजाब वालों का संदेह दूर करने के लिए आ रहे हैं। सभी उनके फैसले का स्‍वागत करेंगे।

कब हैं Punjab Election 2022 विधानसभा चुनाव?

Punjab Election 2022

Punjab विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान 20 फरवरी को होगा
कुल विधानसभा सीटें- 117
नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख- 25 जनवरी
नामांकन की आखिरी तारीख- 1 फरवरी
नामांकन पत्रों की जांच- 2 फरवरी
नाम वापसी की अंतिम तारीख- 4 फरवरी
मतदान- 20 फरवरी
रिजल्ट- 10 मार्च

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here