UP Election 2022 के लिए Asaduddin Owaisi ने किया गठबंधन का एलान, बोले- सरकार आई तो 2 CM बनेंगे  

0
406
Jahangirpuri Violence
Jahangirpuri Violence

UP Election 2022: Bihar के विधानसभा चुनाव में कुछ सीटें जीतने के बाद AIMIM प्रमुख Asaduddin Owaisi की नजर आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर है। इसी के मद्देनजर पिछले कई दिनों से ओवैसी लगातार उत्तर प्रदेश का दौरा कर जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। शानिवार को ओवैसी ने आगामी यूपी चुनाव के लिए अपने गठबंधन का एलान किया है और साथ ही यह घोषणा की है कि अगर उनके गठबंधन की सरकार आती है तो उसमें 2 मुख्यमंत्री होंगे और 3 उप- मुख्यमंत्री भी बनाए जाएंगे जिसमें एक मुसलमान भी शामिल होगा।

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को अगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बाबू सिंह कुशवाहा की Jan Adhikar Party और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन करने की घोषणा की है। साथ ही असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “अगर हमारा गठबंधन सत्ता में आता है तो 2 मुख्यमंत्री होंगे, एक OBC समुदाय से और दूसरा दलित समुदाय से और मुसलमान समेत 3 उप-मुख्यमंत्री होंगे।”

Asaduddin Owaisi

AIMIM ने की 9 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

AIMIM ने सोमवार को यूपी चुनाव की नौ सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी। सूची के अनुसार, डॉ महताब गाजियाबाद जिले के लोनी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। फुरकान चौधरी हापुड़ जिले के गढ़ मुक्तेश्वर से एआईएमआईएम के उम्मीदवार हैं जबकि हाजी आरिफ उसी जिले के धौलाना से चुनाव लड़ेंगे। AIMIM ने सिवाल खास से रफत खान को और सरधना से जीशान आलम को टिकट देने का फैसला किया है।

Asaduddin Owaisi

वहीं एआईएमआईएम ने किठौर से तसलीम अहमद को चुनावी मैदान में उतारा है और पार्टी के अन्य उम्मीदवार बरेली जिले में शाहीन रजा खान, अमजद अली (बेहट) और मरगूब हसन सहारनपुर देहात से मैदान में हैं।

UP Election 2022 में AIMIM 100 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

UP Election 2022

बता दें कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने सोमवार को आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि हमने आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here