Goa Election 2022: CM Pramod Sawant के दिल्ली दौरे के बाद, जल्द हो सकती है बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

0
300
Pramod Sawant
Pramod Sawant

Goa Election 2022: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने रविवार को दिल्ली का दौरा किया। जहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक की। बैठक में गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के संबंध में बातचीत की संभावना जताई जा रही है। सीएम ने पहले मीडिया से कहा था कि पार्टी का संसदीय बोर्ड 16 जनवरी को चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देगा, जिसके एक दिन बाद भाजपा पदाधिकारियों की शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात होगी।

विधानसभा चुनाव 2022
विधानसभा चुनाव 2022

Goa Election 2022: बेनाउलिम और नुवेम में बीजेपी नहीं उतारेगी उम्मीदवार

बीजेपी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने शुक्रवार को कहा था कि गोवा में सत्तारूढ़ बीजेपी के राज्य की कुल 40 विधानसभा सीटों में से 38 पर चुनाव लड़ने की उम्मीद है। वहीं ईसाई बहुल निर्वाचन क्षेत्रों बेनाउलिम और नुवेम में पार्टी अपने चुनाव चिह्न पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी। उन्होंने कहा था कि उम्मीदवारों के बारे में औपचारिक घोषणा 16 जनवरी के बाद की जाएगी, जब पार्टी का संसदीय बोर्ड सूची को मंजूरी देगा।

बता दें कि बीजेपी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा के लिए अपनी चुनाव कोर कमिटी की बैठक की है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जो गोवा चुनावों के लिए पार्टी के प्रभारी हैं। बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। जिसमें भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े और सावंत सहित अन्य चुनाव समिति के सद्स्य शामिल थे।

Goa Politics: Pramod Sawant
CM Pramod Sawant

Goa Election 2022: TMC और AAP भी चुनावी मैदान में

गौरतलब है कि बीजेपी गोवा में 23 विधायकों के साथ शासन कर रही है क्योंकि चार विधायकों माइकल लोबो, अलीना सल्दान्हा, कार्लोस अल्मेडा और प्रवीण ज़ांटे ने पार्टी और सदन से इस्तीफा दे दिया। वहीं बीजेपी और कांग्रेस के अलावा, टीएमसी और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) सहित कई अन्य दल राज्य में अपना आधार बढ़ाने के लिए चुनावी मैदान में उतर गए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि गोवा में विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को होने हैं और चार अन्य राज्यों के साथ 10 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे। लेकिन अभी तक बीजेपी की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल नहीं की गई है। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत के दिल्ली दौरे के बाद जल्द ही उम्मीदवारों की अंतिम सूची आने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here