क्या पंजाब की तरह गुजरात का ‘किला फतह’ कर पाएगी APP? केजरीवाल ने की ‘भविष्यवाणी’

दो चरणों में होना है गुजरात में विधानसभा चुनाव

0
103
CM Kejriwal in Gujarat: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
CM Kejriwal in Gujarat: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

CM Kejriwal in Gujarat: गुजरात में बीजेपी पिछले दो दशकों से अधिक समय से सत्ता में है। अभी यहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। गुजरात में चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सत्ताधारी पार्टी बीजेपी से लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता राज्य में धुंआधार चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इसी बीच दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ी ‘भविष्यवाणी’ की है।

CM Kejriwal in Gujarat: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
CM Kejriwal in Gujarat: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

CM Kejriwal in Gujarat: यह भविष्यवाणी सही होगी-केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा “कई लोग कहते हैं कि राजनीति के अंदर मेरी भविष्यवाणी सही निकलती है। 2014 में जब दिल्ली में चुनाव हुआ था तो मैंने एक पत्रकार को लिखकर दिया था कांग्रेस की इस बार जीरो सीट आएंगी। किसी ने यकिन नहीं किया था, लेकिन उस चुनाव में कांग्रेस की जीरो सीट आई थी।” केजरीवाल ने आगे कहा ” पंजाब के चुनाव में मैंने कई सारी भविष्यवाणियां की थीं। मैंने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू हारेंगे, चन्नी साहब दोनों सीटों से हारेंगे, बादल साहब का पूरा परिवार हारेगा।”

सीएम केजरीवाल ने कहा “आज मैं आपके सामने लिखकर भविष्यवाणी करने जा रहा हूं। गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है। आज आप यह नोट कर लीजिए। यह भविष्यवाणी भी नोट कर लीजिए और यह भविष्यवाणी भी सही होगी।” उन्होंने कहा कि 27 साल के शासन के बाद, कुशासन के बाद अब गुजरात की जनता को इन लोगों से रिलीफ मिलेगा। बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल के इस ‘भविष्यवाणी’ का वीडियो आम आदमी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया गया है।

दो चरणों में होना है गुजरात में विधानसभा चुनाव
मालूम हो कि गुजरात में विधानसभा का चुनाव दो चरणों में होना है। इसके लिए चुनाव आयोग ने 1 और 5 दिसंबर 2022 की तारीख तय की है। वहीं, चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर 2022 को आएंगे। गुजरात के साथ हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के भी नतीजे इसी दिन आएंगे। बता दें कि अभी दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है।

यह भी पढ़ेंः

Mann Ki Baat: आज 95वीं बार PM मोदी की ‘मन की बात’, पढ़ें कार्यक्रम की 10 खास बातें…

क्रिप्टो मार्केट में सुस्ती, जानें किस जोन में हैं Bitcoin समेत अन्य बड़ी करेंसी…