NTA ने राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं के लिए आयोजित किए फ्री लेक्चर, IIT प्रोफेसर कराएंगे तैयारी

NTA ने ऑनलाइन कक्षाओं की वजह से छात्रों के लिए फ्री वीडियो लेक्चर शुरू किया किया है। यह लेक्चर वीडियो आईआईटी प्रोफेसर और प्रसिद्ध शिक्षकों द्वारा रिकॉर्ड किया जाएगा।

0
360
NTA Free Lecture For NEET JEE Aspirants
NTA Free Lecture For NEET JEE Aspirants

National Testing Agency (NTA) की ओर से राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए एक अहम कदम उठाया गया है। इंजीनियरिंग और मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए NTA की ओर से वीडियो लेक्चर शुरू किए गए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र फ्री में एक्सपर्ट्स द्वारा तैयार किए गए इस वीडियो लेक्चर को देख सकते हैं।

NTA द्वारा एक्सपर्ट्स कराएंगे तैयारी

ऑनलाइन कक्षाएं होने के कारण छात्रों को विषय समझने में कई तरह की परेशानियां हुई हैं, जिसके लिए NTA ने यह कदम उठाया है। इस वीडियो लेक्चर द्वारा परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र IIT प्रोफेसर और प्रसिद्ध शिक्षकों से कोचिंग ले पाएंगे। यह प्रोफेसर छात्रों को पूरा सिलेबस समझाएंगे और परीक्षा से जुड़ी सभी तरह की सलाह और सुझाव देंगे। यह प्रोफेसर कक्षा 11वीं और 12वीं के सिलेबस के आधार पर भी तैयारी कराएंगे।

admit card

ऐसे देखें NTA के फ्री लेक्चर

  • सबसे पहले NTA की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं।
  • होम पेज पर “Latest News” सेक्शन पर क्लिक करें।
  • अब “Content Based Lectures” पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अपने विषय ( Maths, Chemistry, Biology, Physics) का चयन करें।
  • अपलोड की गई वीडियो की लिस्ट आपके सामने खुल जाएगी।
  • अंत में अपनी पसंद की वीडियो पर क्लिक करें और विषय को आसानी से समझें।
Board Exam

अप्रैल में आयोजित होगी JEE Mains 2022 परीक्षा

JEE Mains 2022 की परीक्षाएं 21 अप्रैल से 2 मई के बीच आयोजित की जाएंगी। इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को देश के टॉप आईआईटी कॉलेजों में एडमिशन मिलता है।
वहीं, NEET 2022 परीक्षा के लिए आधिकारिक तौर पर तारीखों की घोषण नहीं की गई है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि परीक्षा का आयोजन जून में किया जाएगा। इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को देश के टॉप मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन का ऑप्शन दिया जाता है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here