National Law University त्रिपुरा में जल्द होगी शुरू, समिति का किया गया गठन

0
730
Tripura में जल्द ही एक National Law University शुरू होने वाली है। त्रिपुरा के शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि, "अगले विधानसभा सत्र में National Law University के निर्माण की मांग करने वाला एक विधेयक पेश किया जाएगा।

Tripura में जल्द ही एक National Law University शुरू होने वाली है। त्रिपुरा के शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि, “अगले विधानसभा सत्र में National Law University के निर्माण की मांग करने वाला एक विधेयक पेश किया जाएगा। साथ ही, अधिकारी ने बताया की इस शैक्षणिक सत्र की गतिविधियां Tripura Judicial Academy Building में होने की उम्मीद है जिसे बाद में नए भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

tjalogo

गठित की जाएगी नई समिति

अधिकारी ने बताया की Tripura के शिक्षा मंत्री Ratanlal Nath ने National Law University स्थापित करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए अधिकारियों से मुलाकात की। राज्य सरकार के प्रतिनिधियों, त्रिपुरा उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों और कानूनी विशेषज्ञों की एक समिति गठित की जाएगी जो National Law University के Chancellor, Vice Chancellor और Faculty Members की नियुक्ति की प्रक्रिया का सुझाव देंगे। राज्य सरकार ने यह फैसला गुणवत्तापूर्ण वकीलों को तैयार करने के लिए लिया है। वर्तमान में, इस लॉ कॉलेज को 60 छात्रों की के क्षमता के साथ तैयार किया जाएगा।

OIP.4nJmSXbGtm2chEo2dYq8PwHaE8?w=271&h=181&c=7&r=0&o=5&dpr=1.1&pid=1

English Medium कॉलेजों की भी जल्द होगी स्थापना

इससे पहले सप्ताह में, राज्य मंत्रिमंडल ने Degree College के लिए 40 और Assistant Professor की भर्ती को भी मंजूरी दी थी। शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि अगले शैक्षणिक वर्ष तक English Medium College स्थापित करने के प्रयास किए जाएंगे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here