“बंपर भर्तियों का क्या फायदा जब सर्वर ही डाउन”, विरोध में उतरे छात्र; 30 नवंबर है आवेदन की अंतिम तारीख

0
115
Maharashtra Police Recruitment
Maharashtra Police Recruitment

Maharashtra Police Recruitment: महाराष्ट्र पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों पर बंपर भर्तियों (Maharashtra Police Constable Recruitment 2022) का ऐलान किया गया था। 18 हजार खाली पदों को भरना की बात कही गई थी। जिसके बाद से ही कई बेरोजगार युवाओं में खुशी का माहौल था। युवाओं ने भर्ती की तैयारियां भी शुरू कर दी थी। आवेदन पत्र भरने के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ भी उमड़ पड़ी है। लेकिन युवाओं को आवदेन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। युवाओं का कहना है कि तकनीकी दिक्कतों के चलते एक अभ्यार्थी का आवेदन पत्र भरने में कम से कम चार से पांच दिन लग जाते हैं। अगर ग्रामिण क्षेत्रों की बात करें तो उन्हें तो फॉर्म भरने में काफी समस्या का सामना करना पड़ा रहा है।

Maharashtra Police Recruitment
Maharashtra Police Recruitment

Maharashtra Police Recruitment: समय सीमा को 30 तारीख से आगे बढ़ाने की मांग

अब फॉर्म भरने में हो रही दिक्कतों के चलते छात्रों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। दरअसल, सरकार ने पुलिस भर्ती फॉर्म भरने के लिए 30 तारीख तक की डेडलाइन दी है। अगर 30 तारिख तक फॉर्म नहीं भरा गया तो छात्र नौकरी से हाथ धो बैठेंगे। छात्रों का कहना है कि बस 1 दिन का समय बचा है और वेबसाइट भी काम नहीं कर रही है। वेबसाइट का सर्वर डाउन चल रहा है। कई अभ्यार्थी तो फॉर्म भरने के लिए एक जिले से दूसरे जिले में ट्रेवल कर रहे हैं।

छात्रों का यह भी आरोप है कि पूरे दिन के इंतजार के बाद भी फॉर्म जमा नहीं हो पा रहे हैं। इसलिए परीक्षार्थियों की अब मांग है कि समय सीमा को 30 तारीख के आगे बढ़ाया जाए। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के सांगली जिले में सर्वर डाउन होने के चलते प्रत्याशी दिन-रात नेट कैफे में बैठे हैं। समस्या यह है कि फार्म अपलोड नहीं हो रहे हैं।

लिहाजा शुल्क जमा करने के लिए सुबह 4 बजे तक का इंतजार करना पड़ता है। फॉर्म भरते समय उम्मीदवारों का कोई मेल वेरिफिकेशन नहीं, कोई पेमेंट गेटवे नहीं, एक आवेदन भरने के लिए चार से पांच दिन। इसलिए छात्रों की मांग है कि सरकार फॉर्म भरने की समय सीमा बढ़ाए।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here