Delhi Pollution: बढ़ते प्रदूषण के कारण सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, बोले- “अगले आदेश तक बंद रहेंगे सभी प्राइमरी स्कूल”

0
192
Delhi Pollution: बढ़ते प्रदूषण के कारण सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, बोले-
Delhi Pollution: बढ़ते प्रदूषण के कारण सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, बोले- "अगले आदेश तक बंद रहेंगे सभी प्राइमरी स्कूल"

Delhi Pollution: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण लोगों की चिंता काफी बढ़ गई है। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, सीएम केजरीवाल ने आदेश दिया है कि दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों को बढ़ते प्रदूषण के कारण बंद किया जाए। साथ ही सीएम केजरीवाल ने केन्द्र सरकार से गुहार लगाई है कि प्रदूषण को कम करने के लिए जल्द कोई ठोस कदम उठाया जाए, अभी राजनीति और दोषारोपण करने का समय नहीं है।

Delhi Pollution: अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉनफ्रेंस के दौरान ऐलान किया है कि अगले आदेश तक दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद कर दिया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि कक्षा पांचवीं के ऊपर की सभी कक्षाओं की आउटडोर एक्टिविटी पर भी अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि हम कोशिश करेंगे कि किसी भी बच्चे को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ न हो। इसलिए जब तक प्रदूषण से हालात सुधर नहीं जाते हैं तब तक स्कूलों को खोलने का फैसला नहीं लिया जाएगा।

Screenshot 2022 11 04 122457

Delhi Pollution: ऑड-ईवन पर भी होगा विचार

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गाड़ियों की ऑड-ईवन की व्यवस्था को लेकर भी विचार करने की बात कही गई है। दरअसल, प्रदूषण बढ़ने के बाद गाड़ियों को ऑड-ईवन मोड में चलाने की अनुमति होती है।

Delhi Pollution: नोएडा में भी बंद हुए स्कूल

आपको बता दें, दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कक्षा आठवीं तक के सभी स्कूलों को अगले मंगलवार तक बंद करने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान सभी छात्र ऑनलाइन मोड में क्लास लेंगे। इसी के साथ बाकि सभी कक्षाओं की आउटडोर गतिविधियां भी अगले आदेश तक बंद रहने वाली हैं। आदेश के अनुसार जरूरत पड़ने पर कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के ऑनलाइन कक्षाओं पर भी विचार किया जा सकता है।

संबंधित खबरें:

आखिर Pollution से हर साल सर्दियों में क्यों रुक सी जाती है दिल्ली, जानिए क्या हैं प्रदूषण के कारण

दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण का मामला पहुंचा SC, 10 नवंबर को होगी सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here