दिल्ली के तिहाड़ सेंट्रल जेल में एक कैदी ने बीते शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। तिहाड़ जेल के अडिश्नल आईजी राजकुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक का नाम रवि है और वो जेल नंबर 4 में कैद था जिसकी उम्र 38 वर्षीय थी। रवि अपनी सास की हत्या के आरोप में जेल में कैद था। जेल अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 3 दिन पहले रवि ने दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में अपनी सास की हत्या की थी, उसी आरोप में वो तिहाड़ जेल में बंद था। जेल अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 3 दिन पहले रवि ने दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके में अपनी सास की हत्या की थी, उसी आरोप में वो तिहाड़ जेल में बंद था।

आपको बता दें घटना का पता पुलिस को शनिवार सुबह पता लगा जिसके बाद पुलिस का कहना है कि आगे की तहकीकात करने के बाद ही पता लगेगा कि आखिर उसने यह कदम क्यों उठाया। इससे पहले भी जेल में कई कैदियों ने ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया है,लेकिन वहां के प्रशासन का कहना है कि जेल में आने वाले सभी विचारदीन कैदियों की मनोस्थिति का आंकलन वह पहले ही कर लेते है और कोई कैदी जिसकी मनोदशा ठीक नही होती तो उसकी कॉउंसलिंग भी कराई जाती है, बजाय इसके समय-समय पर कैदी सुसाईड करते है।

मृतक रवि दो दिन पहले ही अपनी सास की हत्या के आरोप में पकड़ा गया था, यानि की 16 जुलाई को। पुलिस के अनुसार, घटना स्थल से कुछ दूरी पर बीट और पेट्रोलिंग स्टाफ मौजूद थे। उन्हें जैसे ही जानकारी मिली वह मौके पर पहुंचे। पूछताछ में पता चला कि रवि ने अपनी सास पर बर्फ तोड़ने वाले सुए से कई वार किए और अपनी पत्नी, बच्चे और ससुर को भी घायल किया था, पुलिस ने घायलों को तुरंत पास के तारक अस्पताल में भर्ती करवाया, जिसके बाद पेट्रोलिंग टीम ने आरोपी रवि को अपने शिकंजे में लिया।

चिकित्सकों ने रवि की सास को मृत घोषित कर दिया और अन्य तीन को इलाज के लिए डीडीयू अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी रवि नशे का आदी है और उस पर उगाही, हत्या और रेप के केस पहले से भी दर्ज हैं। वह कुछ समय के लिए जेल में भी रहा है। 2019 में पॉक्सो और रेप केस में वह 9 महीने जेल में रहा। 26 नवंबर 2019 को जेल से बाहर आकर उसे पता चला कि उसकी पत्नी और बेटी मायके जा चुके हैं और उसने इन सब की वजह अपनी सास को माना, और मौत के घाट ऊतार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here