Lava ने घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बजट सेगमेंट में लॉन्च किया 5जी फोन, जानिए कीमत

0
565
lava-agni-5G

लावा इंटरनेशनल (Lava International) घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 5जी स्मार्टफोन (5G Smartphone) लॉन्च करने वाला पहला भारतीय ब्रांड बन गया है। ब्रांड नाम ‘अग्नि’ (Agni) के तहत लॉन्च किया गया स्मार्टफोन भारत में लावा द्वारा विकसित किया गया है और इसका निर्माण नोएडा, उत्तर प्रदेश में अपने संयंत्र में किया जा रहा है।

मीडियाटेक डाइमेंशन 810 चिपसेट पर 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला भारत दूसरा देश

कंपनी का कहना है कि अग्नि को लॉन्च करने का उद्देश्य भारतीय उपभोक्ताओं को भारत में बने 5G स्मार्टफोन का विकल्प देना है। हम लोगों के सामने यह स्थापित करना चाहते थे कि एक भारतीय ब्रांड हो सकता है, जो प्रौद्योगिकी उन्मुख हो। लावा इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड सुनील रैना ने लॉन्च के मौके पर कहा, “हम मीडियाटेक डाइमेंशन 810 चिपसेट पर 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने वाले दुनिया में दूसरे नंबर पर हैं।” उन्होंने कहा कि अग्नि की कीमत 19,999 रुपये रखी गई है।

ये है स्पेसिफिकेशन

Lava Agni 5G 6.78 इंच के फुल हाई-डेफिनिशन प्लस IPS पंच होल डिस्प्ले के साथ आएगा जो अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा है। हम प्री-बुकिंग पर 17,999 रुपये में अग्नि 5G की पेशकश कर रहे हैं।फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास, 8GB रैम, 128GB इंटरनल स्टोरेज है। Lava Agni 5G में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा, साथ में 5MP का वाइड-एंगल कैमरा, 2MP का डेप्थ कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा होगा, इसमें 16MP का फ्रंट कैमरा होगा। रैना ने कहा कि लावा अग्नि 5जी में 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी है जो 30 वाट के सुपरफास्ट चार्जर के साथ आती है जो फोन को 90 मिनट से भी कम समय में फुल चार्ज कर देती है।

Lava Agni 5G 18 नवंबर से रिटेल आउटलेट्स के साथ-साथ Amazon और Flipkart पर उपलब्ध होगा। प्री-बुकिंग विंडो 9 से 17 नवंबर तक लावा ई-स्टोर और अमेज़न पर 500 रुपये से प्री-बुकिंग कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :

Paytm का 18,300 करोड़ रुपये का आईपीओ खुला, 62 रुपये फिसला पेटीएम का शेयर

Demonetisation के बाद Digital Payment में आई तेजी, Credit-Debit Card के इस्तेमाल में आने वाली इन बाधाओं को दूर करे सरकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here