Team India के पूर्व बल्लेबाजी कोच Sanjay Bangar को RCB का मुख्य कोच नियुक्त किया गया

0
864
SANJAY BANGAR
SANJAY BANGAR

Team India के पूर्व बल्लेबाजी कोच Sanjay Bangar को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। आईपीएल 2022 और 2023 के लिए संजय बंगर को आरसीबी को कोच बनाया गया है। बांगर आईपीएल 2021 में आरसीबी के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में शामिल हुए थे। अब उनकों आरसीबी का हेड कोच बना दिया गया है।

आरसीबी ने एक बयान जारी कर संजय बांगर को हेड कोच बनाए जाने की जानकारी दी। उन्होंने अपने बयान में कहा “रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आगामी सीजन के लिए संजय बांगर को अपना हेड कोच नियुक्त किए जाने का ऐलान करती है। बांगर माइक हेसन की जगह टीम के हेड कोच बनेंगे। माइक हेसन पहले की ही तरह डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस के तौर पर काम करते रहेंगे। हेसन ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हेड कोच की भी भूमिका निभाई थी।”

Syed Mushtaq Ali Trophy: Akshay Karnewar ने बनाया अविश्वसनीय रिकॉर्ड, कभी नहीं टूटेगा यह कीर्तिमान

कोच बनने को लेकर संजय बांगर ने दी प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा “ये मेरे लिए काफी सम्मान की बात है कि मुझे इतनी बड़ी फ्रेंचाइजी का हेड कोच बनने का मौका मिल रहा है। मैंने टीम में कई बेहतरीन और टैलेंटेड प्लेयर्स के साथ काम किया है और आरसीबी को अगले लेवल तक ले जाने के लिए मैं पूरी तरह तैयार हूं। आईपीएल का मेगा ऑक्शन आने वाला है और इसी वजह से काफी सारा काम किया जाना बाकी है। लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ की मदद से हम दुनिया भर में अपने फैंस के चेहरों पर खुशी लाएंगे। ऑक्शन को लेकर हमने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। मैं सभी आरसीबी फैंस को ये भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हम एक मजबूत टीम बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और आईपीएल की ट्रॉफी जीतना चाहते हैं।”

बांगर के पास 2014 से पांच साल तक भारतीय पुरुष सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम करने का विशाल अनुभव है। उन्होंने विक्रम राठौर की जगह लेने से पहले 2019 विश्व कप तक इस भूमिका को जारी रखा। वह 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के सहायक कोच भी थे और अब समाप्त हो चुके कोच्चि टस्कर्स केरल के बल्लेबाजी कोच भी रहे थे। भारत के लिए 12 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैच खेलने वाले बांगर आईपीएल 2008 और 2009 में डेक्कन चार्जर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेले हैं। कुल मिलाकर उन्होंने 2013 में अपनी सेवानिवृत्ति से पहले 33 टी 20 खेले थे।

यह भी पढ़ें: Team India के हेड कोच Ravi Shastri का कार्यकाल हुआ समाप्त, जाते-जाते वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का बताया कारण

Happy Birthday Prithvi Shaw:संघर्षों से भरा रहा है पृथ्वी शॉ का जीवन, बचपन में ही छूट गया था मां का साथ

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया की वर्ल्ड कप से हो गयी विदाई, जानें कहां हो गयी चूक; क्या बायो-बबल भी रहा एक फैक्टर?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here