Stock Market: शेयर मार्केट में बम्पर उछाल, निफ्टी खुला रिकॉर्ड ऊंचाई पर, पहली बार टच किया 22248 का लेवल

0
16

Stock Market: शेयर मार्केट में आज सुबह यानी बुधवार (21 जनवरी) को एक नया रिकॉर्ड बन गया है। शेयर मार्केट खुलते ही निफ्टी ने अपन ऑल टाइम हाई मार्क छू लिया। बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब निफ्टी 22,248 लेवल पर ओपन हुआ है। शेयर बाजार के विशेषज्ञों की मानें तो पीएसयू बैंकों, आईटी की तेजी के दम पर शेयर बाजार को सपोर्ट मिला है और बैंक शेयरों में भी उछाल देखने को मिला है।

बाजार में Sensex और Nifty की कैसी रही शुरुआत

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी रिकॉर्ड लेवल पर ओपन हुआ है। निफ्टी ने 51.90 अंक या कहें 0.23 प्रतिशत की तेजी के साथ पहली बार 22,248 की ऊंचाई पर ओपनिंग की है। वहीं, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) के  सेंसेक्स भी ऊंचाई पर खुला है। इसने 210.08 अंक या कहें 0.29 फीसदी की ऊंचाई के साथ 73,267 पर खुला है।

कैसा है निफ्टी शेयरों का हाल?

निफ्टी के मार्केट में टॉप 50 शेयरों में से 25 शेयर में उछाल तो 25 में गिरावट दर्ज की गई है। जेएसडब्ल्यू स्टील और टाटा स्टील टॉप गेनर्स की रेस में सबसे आगे भाग रहे हैं। इन दोनों ही शेयरों में लगातार 2 फीसदी से अधिक की उछाल नजर या रही है। जबकि ‘BPCL’ और ‘पॉवर ग्रिड’ के शेयर फिलहाल 1.6 फीसदी से लेकर 1.9 फीसदी तक की गिरावट झेल रहे हैं।

वहीं बीएसई के कुछ शेयरों में भारी बढ़ोतरी हुई है। जेएसडब्ल्यू स्टील टॉप पर बने हुए है। जबकि टाटा स्टील दूसरे नंबर पर है, दोनों ही शेयर 2.5 फीसदी के गेन के साथ ट्रेड कर रहे हैं। बता दें कि बाजार में बीएसई का मार्केट कैपिटलाइजेशन आज बढ़कर 3.92 लाख करोड़ रुपये के करीब आ पहुंचा है।

बैंक निफ्टी की भी जोरदार ओपनिंग

बैंक निफ्टी के शेयरों में काफी उछाल देखने को मिल रहा है और ये आज 47363.40 की ओपनिंग के साथ खुला। बता दें कि बीते दिन बैंक निफ्टी 47094 पर बंद हुआ था। बैंक निफ्टी के 12 में से 5 शेयर उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं और बैंक ऑफ बरोड़ा 0.73 फीसदी चढ़कर टॉप पर बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here