बेहद खूबसूरत और बिन्दास अभिनेत्री हैं Neetu Singh…

नीतू संग शादी के बाद के ऋषि कपूर का नाम फेमस एक्ट्रेस जूही चावला और दिव्या भारती से भी जुड़ा लेकिन इन सभी अफेअरस् को नीतू ने कभी सही नहीं माना । साल 1990 में ऋषि कपूर द्वारा नीतू कपूर पर घरेलू हिंसा से जुड़ी हुई खबरों ने भी सब‍को चौंका दिया था।

0
270
Neetu Singh
Neetu Singh

लेखक: Shweta Rai

Neetu Singh 70-80 के दशक की सफल अभिनेत्री जो आज भी उतनी ही खूबसूरत हैं जितनी की पहले हुआ करती थीं। चुलबुली आंखों वाली अभिनेत्री नीतू सिंह को अपनी स्टाइल और एक्टिंग के लिये जाना जाता है। जिन्होंने न केवल लोगों के दिलों पर राज किया बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में भी वो मुकाम बनाया जो केवल सफल अभिनेत्रियों को ही हासिल होता है। उनके जन्मदिन पर आईये जानते हैं नीतू सिंह के जीवन की वो रोचक कहानियां जो अनसुनी और बेहद दिलचस्प हैं….

बेहद खूबसूरत और बिन्दास अदाकाराओं में से एक मानी जाने वाली नीतू सिंह का का जन्म 8 जुलाई 1958 को दिल्ली में हुआ। नीतू सिंह का असली नाम ‘सोनिया सिंह’ था लेकिन फिल्मों में आने के बाद इनका नाम ‘नीतू सिंह’ हो गया और अभिनेता ऋषि कपूर के साथ शादी के बाद ‘नीतू कपूर’ बन गईं। कुछ जगहों पर नीतू सिंह का असली नाम ‘हरमीत कौर’ भी बताया जाता है। नीतू सिंह ने बचपन में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी। 60 के दशक में उन्होंने ‘दो कलियां’, ‘पवित्र पापी’ और ‘वारिस’ जैसी फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नज़र आयीं और उन दिनों इनका स्क्रीन नेम ‘बेबी नीतू’ या ‘बेबी सोनिया’ हुआ करता था।

‘बेबी नीतू’ से ‘Neetu Singh’ बनने की कहानी…

नीतू बचपन में उन दिनों की मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला के डांस स्कूल की स्टूडेंट थी और वहीं से वैजयंती माला ने नीतू को फिल्म ‘सूरज’ में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम करने को कहा। नीतू सिंह ने 8 साल की उम्र से ही फिल्मों में अभिनय की शुरूआत की। बाल कलाकार के रूप में उनकी पहली फिल्म सूरज थी जो 1966 में रीलीज हुई। सन् 1968 में उनकी प्रदर्शित फिल्म ‘दो कलियां’ काफी लोकप्रिय रहीं। इस फिल्म में नीतू सिंह की दोहरी भूमिका को लोग शायद ही कभी भूल पाएंगे। फिल्म में उन पर फिलमाया गाना ‘बच्चे मन के सच्चे’ आज भी लोगों के बीच बेहद हिट है और यही नहीं नीतू सिंह की मां ‘राजी सिंह’ ने भी फिल्म ‘रानी और लालपरी’ में नीतू सिंह की ऑन स्क्रीन मां का किरदार निभाया था।

एक समय था जब नीतू ने अपने बिंदास अंदाज और दमदार अभिनय से लोगों को अपना दिवाना बना रखा था। नीतू को बचपन से ही डांस का काफी शौक था। डांस के प्रति उनकी रूचि को देखते हुए उनकी मां राजी सिंह ने उन्हें चर्चित अभिनेत्री वैजयंती माला के डांस स्कूल में दाखिल करवा दिया और यहीं से शुरू हुआ नीतू का फिल्मी सफऱ, वैजयंती माला ने जब अपने स्कूल में उनका डांस देखा तो वो उनसे काफी प्रभावित हुईं और अपनी फिल्म ‘सूरज’ में बाल कलाकार के रूप में काम करने के लिए कहा। जिसे उन्होंने तुरंत ही स्वीकार कर लिया। 60 के दशक में नीतू सिंह ने कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया।

download 13 3
Neetu Singh

नीतू सिंह ने 1973 में आई फिल्म ‘रिक्शावाला’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में उनके साथ रणधीर कपूर मुख्य भूमिका में थे लेकिन फिल्म बॉक्स आफिस पर फ्लॉप साबित हुई।1973 में आई नासिर हुसैन की फिल्म ‘यादों की बारात’ ने नीतू सिंह की जिंदगी में अहम भूमिका निभाई। इस फिल्म में उन्हें एक छोटा सा किरदार निभाने का अवसर मिला। फिल्म में उन पर एक गीत ‘लेकर हम दीवाना दिल’ फिल्माया गाया था। उन दिनों में इस गाने को लेकर लोगों के बीच काफी क्रेज था। आज भी इस गीत को काफी पसंद किया जाता है और इसी गीत के साथ उनके सफल फिल्मी जीवन की शुरूआत हुयी। ‘यादों की बारात’ की सफलता के बाद भी नीतू सिंह को लगभग दो वर्षों तक फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष करना पड़ा। इस बीच उन्होंने ‘आशियाना’ और ‘हवस’ जैसी फिल्मों में भी काम किया।

1973 से लेकर 1983 के बीच नीतू ने तकरीबन 60 फिल्मों में काम किया जिसमें से ज्यादातर फिल्में हिट रहीं। नीतू सिंह ने अभिनेता जीतेन्द्र की फिल्म ‘वारिस’ में चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभाया था और कई सालों के बाद 70 के दशक में जीतेन्द्र के साथ ही ‘प्रियतमा’ में लीड रोल किया। 1975 में नीतू कपूर हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे व्यस्त अभिनेत्री मानी जाती थीं और लगभग 85 फिल्में उनके हाथ में थी और उनमें से अधिकतर फिल्में ऋषि कपूर, रणधीर कपूर और शशि कपूर के साथ थीं। नीतू कपूर ने धर्मेन्द्र, जीतेन्द्र, अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा, ऋषि कपूर, शशि कपूर जैसे एक्टर्स के साथ कई फिल्में की।

नीतू सिंह और ऋषि कपूर की जोड़ी ने न केवल पर्दे पर भी सबका दिल जीता बल्कि असल ज़िन्दगी में भी इनकी जोड़ी को लोगों ने खूब पसन्द किया। दोनों ने 11 से अधिक हिट फ़िल्में साथ में कीं और बाद में ये जोड़ी ‘दो दूनी चार’ और ‘जब तक है जान’ में एक साथ आयी। इस ख़ूबसूरत जोड़ी को ‘बेस्ट लाईफ़ टाईम जोड़ी 2011’ एवार्ड भी मिला। ये जोड़ी हमेशा से आईडियल कपल के लिये जानी थी तो आईये आपको इस खूबसूरत जोड़ी की प्यारी सी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

images 7 2
ऋषि, नीतू की मासूमियत पर फिदा हो गए थे

ऋषि कपूर “ये सिखणी बड़ी याद आती है।” …

हिंदी फिल्मों की कई पसंदीदा जोड़ियों में ऋषि कपूर और नीतू सिंह का नाम काफी ऊपर आता है। नीतू सिंह को लोग ऋषि कपूर के साथ देखना ज्यादा पसंद करने लगे थे। इन्होंने साथ में ‘जहरीला इंसान’, ‘जिंदादिल’, ‘कभी-कभी’, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘अनजाने’, ‘दुनिया मेरी जेब में’, ‘झूठा कहीं का’, ‘धन दौलत’, ‘दूसरा आदमी’ फिल्मों में काम किया और 70 के दशक की यह सुपरहिट जोड़ी असल में भी एक दूसरे के जीवन साथी बने। दोनों की मुलाकात ‘बॉबी’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। जहां नीतू दूसरी कोई फिल्म कर रही थीं।

वहां ऋषि, नीतू की मासूमियत पर फिदा हो गए और नीतू सिंह देश की बाकी लड़कियों की तरह ऋषि के स्टार अंदाज पर फिदा हो गयीं थीं। उनकी एक साथ सबसे पहली फिल्म ‘जहरीला इंसान’ आयी थी। हालांकि, यह फिल्म बहुत सफल नहीं हुई लेकिन इस फिल्म से दोनों दोस्त बन गए। ऋषि कपूर ने एक बार कहा था कि “मेरा अपनी प्रेमिका से एक बार झगड़ा हुआ था और मैं दुखी था। उसे मनाने के लिए टेलीग्राम लिखने में मैंने नीतू की मदद ली । वक्त बीतने के साथ मुझे महसूस हुआ कि मेरे लिए नीतू ही बनी है।” शूटिंग के लिए यूरोप जाने पर मैंने उसे टेलीग्राम भेज कर कहा कि “ये सिखणी बड़ी याद आती है।”

download 16 1
Neetu Singh-ऋषि

Neetu Singh-ऋषि की दोस्ती से प्यार का रिश्ता ‘खेल खेल में’ में बदला…

नीतू जब महज 14 साल की थीं, तभी से ऋषि को डेट करने लगी थीं। यह वह दौर था जब नीतू ने इंडस्ट्री में कदम ही रखा था। ऋषि अक्सर नीतू को सेट पर आदतन छेड़ते रहते थे, जिससे एक वक्त नीतू ऋषि से इरिटेट भी होने लगी थी। सेट पर ऋषि, नीतू को बहुत परेशान किया करते थे। जब नीतू मेकअप कर के बाहर निकलती थीं, तब ऋषि उनके चेहरे पर काजल लगा देते थे। इसके बाद धीरे-धीरे नीतू को ऋषि की यही शरारतें रास आने लगी और दोनों करीब आ गए। दोस्ती से प्यार का यह रिश्ता फिल्म ‘खेल खेल में’ में बदला। इसी फिल्म के दौरान ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बीच रोमांस शुरू हो गया । ‘खेल खेल में’ के रिलीज होने के बाद बॉलीवुड में इन दोनों के प्यार की चर्चाएं शुरू हो गई ।

नीतू की मम्मी रज्जी ऋषि कपूर से क्यों खुश नहीं थीं…

उस वक्त हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में यह बात तेजी के साथ फैल गई थी कि नीतू और ऋषि एक-दूसरे से शादी करना चाहते हैं। नीतू का आना-जाना कपूर घराने में शुरू हो चुका था। इस दौरान नीतू सिंह ने कोशिश की वह ज्यादातर फिल्में ऋषि कपूर के साथ ही करें। नीतू, ऋषि से शादी को लेकर गंभीर थीं, यह बात खुद ऋषि कपूर के साथ उनका पूरा परिवार भी जानता था। राज कपूर ने ऋषि से साफ कह दिया था कि यदि वे नीतू से प्यार करते हैं तो उनसे शादी करें। दोनों की बढ़ती नजदीकियों से दोनों के परिवार चाहने लगे कि ऋषि और नीतू एक दूसरे से शादी कर ले ,वहीं नीतू की मम्मी रज्जी खुश नहीं थीं। वो नहीं चाहती थीं कि इंडस्ट्री के लोग उनकी बेटी के बारे में तरह-तरह की बातें करें। इसलिए जब दोनों डेट पर जाते थे, तब मां कजिन को नीतू के साथ भेजती थीं।

जब ऋषि ने नीतू को शादी के लिए प्रपोज किया तो रज्जी बहुत खुश हुईं। लेकिन नीतू अपने घर की अकेली कमाने वाली थीं, वो अपनी मां को अकेला नहीं छोड़ना चाहती थीं। जब ऋषि कपूर को इस बात का पता चला तो उन्होंने नीतू की मां को अपने घर में रहने के लिए कहा और वो समय भी आया जब दोनों के परिवार दोनों को एक प्यारे से बंधन में बाँध देना चाहते थे और वो मौका तब आया जब ऋषि कपूर के घर किसी की शादी थी तो कपूर फैमिली ने सोचा कि यही सही समय है ऋषि और नीतू के एंगेजमेंट की अनाउंसमेंट की । जब इसकी अनाउंसमेंट हुई तब नीतू औऱ ऋषि एकदम हैरान रह गईं। इसके तुरंत बाद दोनों ने शादी कर ली। 22 जनवरी 1980 में यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए।दोनों की शादी बड़ी धूम-धाम से हुयी लेकिन शादी के समय कुछ ऐसा हुआ कि दोनों ही बेहोश हो गये । तो आईये आपको बताते हैं कि वो क्या वजह थी कि यो दोनों लव बर्डस अपनी ही शादी में बेहोश हो गये थे।

download 18 2
ऋषि कपूर और नीतू सिंह

ऋषि कपूर और नीतू सिंह जब अपनी ही शादी में बेहोश हुये…

ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी फिल्म इंडस्ट्री की भव्य शादियों में शुमार की जाती है।इनकी शादी में बॉलिवुड की सभी मशहूर हस्तियाँ शामिल हुयी थीं लेकिन इस शादी में कुछ ऐसा हुआ कि आज भी लोगों को वो वाक्या याद आता है जब दोंनो बेहोश हो गये थे। नीतू सिंह के बेहोश होने की वजह उनका भारी लहंगा था जो वह संभाल नहीं पा रही थी तो वहीं ऋषि कपूर घोड़ी पर चढ़ने से पहले ही बेहोश हो गये क्योंकि वो आसपास की भीड़ को देख कर घबरा गये थे ।दोनों की शादी में रेखा के सिन्दूर लगाने की भी खूब चर्चा हुयी और इसी के साथ दोनों की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे हैप्पी कपल की जोड़ी बन गयी थी।

कपूर खानदान की बहुओं का फिल्म में काम करना मना था…

आम लव स्टोरी की तरह ऋषि कपूर और नीतू सिंह की लव स्टोरी में भी कई मोड़ आए। कपूर खानदान में बहुओं के लिए कुछ सख्त नियम थे जिन्हें नीतू ने बखूबी निभाया। और साथ ही साथ अपने रिश्ते को वो मुकाम दिया जो एक सफल रिश्तो के ले जरूरी था। नीतू सिंह से नीतू कपूर बनने तक की राहें आसान नहीं थी । कहा जाता है कि उस समय कपूर खानदान की बहुओं के लिये कुछ ऐसे नियम थे जो सभी बहुओं को मानने पड़ते थे। जब उन्हें फिल्में छोड़कर ग्रहणी बनने के लिए कहा गया तो उन्होंने बिना कुछ बोले अगली साइन की हुई फिल्मों के एडवांस को भी लौटा दिया। इस बात पर विवाद हुआ कि उनसे जबरदस्ती फिल्में छुड़वाई गई हैं। इस पर भी वे पति के साथ खड़ी रहीं और सबको फिल्में छोड़ने का कारण अपना निर्णय बता कर चुप करवा दिया।

वर्ष 1982 में आई फिल्म ‘तीसरी आंख’ नीतू सिंह की शादी से पहले आखरी फिल्म रही। शादी के उसी साल ही नीतू सिंह के घर बेटी रिद्धिमा का जन्म हुआ और उसके 2 साल बाद रणबीर कपूर ने जन्म लिया। लेकिन 90 के दशक में एक समय ये खबरें भी आने लगी कि नीतू कपूर के साथ घरेलू हिंसा हुई है। इस दौरान ही ऋषि कपूर को शराब की लत भी लग गई थी। इन झगड़ों के कारण नीतू ऋषि कपूर का घर छोड़ कर स्कॉटलैंड चली गईं थीं , बाद में सभी खबरों को खारिज करते हुए वो घर तो वापस चलीं आईं लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने ऋषि से झगड़े की बात को एक इन्टरव्यूह के दौरान कबूल भी किया और कहा था कि “वो दौर सबकी जिंदगी का हिस्सा है और वो उसे भुला चुकी हैं।” अपनी किताब ‘खुल्लम-खुल्ला…’ में ऋषि कपूर ने अपने जीवन की कई बातों का खुलासा भी किया। जब एक इन्टरव्यूह में पत्नी नीतू और परिवार की प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर ऋषि ने बताया कि मेरी जीवनी मैंने खुद के बारे में लिखी है। इसमें मुझे किसी का डर नहीं।

download 21 1
ऋषि ने नीतू के साथ 11 फिल्में की

पत्नी नीतू के बारे में ऋषि ने बताया- ‘हमने साथ में ग्यारह फिल्में की हैं। शूटिंग के दौरान दिन के कई घंटे साथ बीतते थे, इसलिए प्यार तो होना ही था। चार साल डेटिंग के बाद हमने शादी कर ली । नीतू के रूप में मुझे बेहतरीन बीवी मिली है, और मेरे बच्चों को बेहतरीन मां मिली है। हम आम जोड़ों की तरह हैं, लड़ते हैं प्यार करते हैं और साथ रहते हैं।’ इस दौरान ऋषि कपूर ने ‘जब तक है जान’ फिल्म का एक वाक्या भी सुनाया था। ऋषि कपूर ने बतया था कि “इस फिल्म की शूटिंग के दौरान 4-5 दिन तक मेरे और नीतू के बीच झगड़ा चल रहा था। बात नहीं कर रहे थे, फिर भी हमने फिल्म का गाना सहजता से शूट किया। इसका मतलब यही निकलता है कि हम बुरे कलाकार नहीं हैं। ऋषि ने बताया कि ‘जब तक है जान’ यश चोपड़ा के साथ उनकी आखिरी फिल्म थी।”

नीतू भी ऋषि कपूर के बारे में बात करते हुये कहती हैं कि “उन्होंने दुनिया ऋषि की आंखों से देखीं हैं। क्योंकि वो 21 साल की थीं जब उनकी शादी हुई और ऋषि तब तक दुनिया घूम चुके थे। अब दोनों की शादी को कई साल हो गए हैं और वो अपने बच्चों, रिधिमा और रणबीर के साथ खुश हैं।“

जब ऋषि कपूर की कई हिरोईन के साथ अफेयर की खबरें आईं…

बॉलीवुड कॉन्ट्रोवर्शियल कपल्स में इंडस्ट्री के फेमस कपल ऋषि कपूर और नीतू कपूर का नाम भी आता है। अपने दौर की सबसे क्यूट और बेहतरीन एक्ट्रेस रहीं नीतू सिंह वन मैन वुमेन थी इसमें कोई दो राय नहीं। जितनी वह अपने काम को लेकर ईमानदार थीं उतनी ही लॉयल वह अपनी पर्सनल लाइफ में भी रहीं। यहां तक कि ऋषि कपूर का कई हिरोईन के साथ अफेयर की खबरें भी आईं लेकिन इसे उन्होंने महज अफवाह कहकर खारिज कर दिया और वह ऋषि कपूर के साथ उनके अंतिम समय तक साथ खड़ी रहीं।

ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी खुल्लम- खुल्ला में कई नए खुलासे किये थे। इस बायोग्राफी के मुताबिक फिल्म “कर्ज” की शूटिंग के दौरान फिल्म अभिनेता संजय दत्त को शक हो गया था कि ऋषि कपूर और टीना मुनीम के बीच कोई अफेयर चल रहा है। नाराज़ होकर वह नीतू सिंह से झगड़ा करने पहुंचे , लेकिन नीतू ने अच्छी तरह से बात को संभाल लिया। संजू को समझा दिया था कि “ये खबरें झूठी हैं। ऋषि और टीना केवल साथ काम कर रहे हैं और अच्छे दोस्त हैं।” ऋषि कपूर को इस बात की जानकारी नहीं थी। बाद में पता चला तो खुद अचंभित हो गया थे। पुस्तक में ऋषि कपूर लिखते हैं कि “बतौर एक्टर टीना मुनीम की रेंज थोड़ी लिमिटेड थी। पर्दे पर उनका चार्म काफी रिफ्रेशिंग था। मैंने उनकी तरह की लड़की के साथ पहले कभी काम नहीं किया था। लोग कहते थे कि हमारी जोड़ी काफी अच्छी लगती है। हमारी बढ़ती दोस्ती और वो फिल्में जो हम साथ कर रहे थे। उनकी वजह से अफवाहें होने लगी थीं कि हमारा कोई सीक्रेट अफेयर चल रहा है।” शादी के कई सालों बाद नीतू सिंह ने ऋषि कपूर को बताया था कि वह केवल एक बार घबराई थीं। वह भी तब जब मैं डिंपल कपाडिया के साथ फिल्म ‘सागर’ कर रहा था। उन्हें घबराने की जरूरत नहीं थी, क्योंकि डिंपल एक अच्छी दोस्त थीँ।

ऋषि कपूर द्वारा नीतू कपूर पर घरेलू हिंसा की खबरों ने सब‍को चौंका दिया…

नीतू ने एक इंटरव्यू में कहा था कि , ‘मैं बहुत सिंपल और मासूम थी, मैं ऋषि की बातों पर विश्वास करती थी। ऋषि को भी लगा कि यह सिंपल सी लड़की है और यह मुझे संभाल सकती है।’ नीतू संग शादी के बाद के ऋषि कपूर का नाम फेमस एक्ट्रेस जूही चावला और दिव्या भारती से भी जुड़ा लेकिन इन सभी अफेअरस् को नीतू ने कभी सही नहीं माना । साल 1990 में ऋषि कपूर द्वारा नीतू कपूर पर घरेलू हिंसा से जुड़ी हुई खबरों ने भी सब‍को चौंका दिया था। ऋषि कपूर और नीतू की शादीशुदा जिंदगी में एक ऐसा मोड़ भी आया था जब नीतू ऋषि कपूर के बर्ताव से तंग आकर घर छोड़कर चली गईं थीं और उन्होंने अपना एक सैलून भी खोल लिया था। वो दौर इनके लिये सबसे मुश्किल भरा रहा लेकिन जैसे- तैसे ऋषि कपूर उन्हें वापिस घर लाने में सफल रहे और नीतू ने भी अपने पति और बच्चों को संभालने का मन बना लिया था। ऋषि ,नीतू के बारे में बताते हुये कहते हैंकि , ‘अपनी शादी में मैंने कभी नीतू को निराश नहीं किया। मैं हैप्पिली मैरिड आदमी हूं जिसकी पत्नी बेहद सपोर्टिव हैं। नीतू केवल मेरी पत्नी ही नहीं, मेरी दोस्त भी हैं। हमारे रिश्ते में यदि कभी कोई परेशानी आई तो वह मेरी वजह से आई, नीतू की वजह से नहीं। वह बेहद मजबूत हैं और मुश्किल दौर में मेरे साथ खड़ी रहीं।’

download 20 1
ऋषि के साथ नीतू

2010 में कार्टून फिल्में बनाने वाली हॉलीवुड की मशहूर कंपनी Walt Disney “वाल्ट डिज्नी” भारत में अपनी पहली हिन्दी फिल्म ‘दो दूनी चार’ लेकर आई जिसमें ऋषि कपूर और नीतू सिंह ने 30 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी की थी, जो हिट रही। इसके बाद दोनों ने लव आज कल, जब तक है जान, बेशर्म फिल्में भी साथ की और दोनों के काम को काफी सराहा गया और साथ ही साथ नीतू कपूर ने परिवार को भी बड़े प्यार से सम्भाला। उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर और बेटे रणवीर कपूर नीतू के बेहद करीब हैं। नीतू और उनके बेटे रणबीर कपूर के बीच में मां-बेटे से ज्यादा दोस्ती का रिश्ता है। नीतू बताती हैं कि “रणबीर 15 साल का था जब मेरे और ऋषि के बीच काफी चीजों को लेकर मतभेद थे।

उस समय रणबीर मेरे लिए एक दोस्‍त की तरह था। मैं घंटों उसे अपने पास बैठा कर जीवन की सच्‍चाइयों के बारे में उसे बताया करती थी। वह मुझे सुनता रहता था और शांत रहता था। वह बचपन से ही इसलिए गंभीर था। बचपन में उसकी कोई ऐसी शैतानी याद नहीं आती ,जो बहुत बड़ी हो। आज यही वजह है कि लाइफ के अप्‍स एंड डाउंस में भी वह खुद को संभाल लेता है।” 2011 में दिए एक इंटरव्‍यू के दौरान रणबीर की मां नीतू सिंह ने कहा था कि ‘रणबीर बिना मुझे बताए अपनी लाइफ का इतना बड़ा डिसीजन नहीं ले सकता है। वह स्‍वभाव से बेहद शर्मीला है और मुझे नहीं लगता कि उसने कभी किसी लड़की को खुद प्रपोज भी किया होगा, हमेशा लड़की ही उसे प्रपोज करती है।

नीतू के मुताबिक, ‘रणबीर जैसा है उसे वैसे ही एक्‍सेप्‍ट करने वाली लड़की ही उसकी लाइफ पार्टनर बन सकती है। इतना ही नहीं रणबीर मेरी तरह है। उसे सिंपल लाइफ पसंद है। कपूर फैमिली की तरह हर वक्‍त लाईम लाइट में रहना उसे अच्‍छा नहीं लगता इसलिए लड़की भी ऐसी होनी चाहिए जो सिंपल हो।‘ आज ऋषि कपूर दुनिया में नहीं हैं लेकिन नीतू सिंह आज भी बॉलिवुड में उसी तरह एक्टिव हैं जैसे पहले हुआ करती थीं उनकी हाल में ही नयी फिल्म ‘जुग-जुग जियो’ रिलीज़ हुयी है जिसमें उनके ब्राईडल लुक को दर्शक पसंद कर रहे हैं और इस फिल्म में उनके हीरो अनिल कपूर बने हैं। उधर रणबीर कपूर ने भी आलिया भट्ट को अपने जीवन साथी के रूप में चुन लिया है और यही नहीं अब तो नीतू कपूर की फैमिली में जूनियर कपूर भी आने वाले हैं। नीतू कपूर इस बात से बेहद खुश हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here