“भारत के लिए उनके साथ खड़े होना…”, Bharat Jodo Yatra का निमंत्रण मिलने पर बोलीं महबूबा मुफ्ती

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट किया है। इसके साथ ही पदयात्रा में शामिल होने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को भी आमंत्रित किया जाता है।

0
76
"भारत के लिए उनके साथ खड़े होना…", Bharat Jodo Yatra का निमंत्रण मिलने पर बोलीं महबूबा मुफ्ती

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के नेतृत्व में चलाई जा रही है भारत जोड़ो यात्रा से यूपी की विपक्षियों पार्टियों ने किनारा कर लिया है। इस खबर से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा लेकिन अब पार्टी के लिए एक खुशखबरी है। गौरतलब है कि कश्मीर की दिग्गज नेता और पूर्व सीएम रहीं महबूबा मुफ्ती ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का न्योता स्वीकार कर लिया है। पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट किया है। इसके साथ ही पदयात्रा में शामिल होने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को भी आमंत्रित किया जाता है।

निमंत्रण के बारे में जानकारी देते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मुझे भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए न्योता मिला है। मैं उनके अदम्य साहस को सलाम करती हूं। फासीवादी ताकतों को चुनौती देने का साहस रखने वाले राहुल गांधी के साथ खड़े रहना मेरा कर्तव्य है।

राहुल गांधी की तारीफ में महबूबा मे पढ़े कसीदे

कांग्रेस की ओर से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए महबूबा मुफ्ती को निमंत्रण दिया गया। इस निमंत्रण को स्वीकार करते हुए पीडीपी चीफ महबूबा ने कहा कि मुझे भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ कश्मीर में पदयात्रा करने का न्योता मिला है। मैं उनके द्वारा फासीवासी ताकतों के खिलाफ किए जा रहे इस यात्रा में शामिल होना अपना कर्तृव्य मानती हूं। उन्होंने कहा कि मैं राहुल के साहस को सलाम करती हूं।

बता दें कि इससे पहले भी महबूबा मुफ्ती ने भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ की हैं। उन्होंने बीते सोमवार को कहा था कि देश में धर्मनिपेक्षता को मजबूत करने और एकता को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा के लिए राहुल गांधी को सलाम करती हूं। इसके साथी उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश को कमजोर हो रहा है।

जल्द कश्मीर में एंट्री करेगी पदयात्रा

गौरतलब है कि राहुल गांधी के नेतृ्त्व में चलाई जा रही भारत जोड़ो यात्रा अगले महीने जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने इस संबंध में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की और यात्रा संबंधी व्यवस्था पर चर्चा की। उपराज्यपाल की ओर से यात्रा में सभी जरूरी सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है। यह मुलाकात बीते सोमवार 26 दिंसबर को हुई है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here