राहुल गांधी के प्रस्ताव को अखिलेश और मायावती ने ठुकराया, Bharat Jodo Yatra में…

कांग्रेस ने आरएलडी नेता जयंत चौधरी को भी न्योता दिया था। हालांकि, इस यात्रा में ये तमाम बड़े नेता नहीं शामिल होंगे।

0
88
Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के प्रस्ताव को अखिलेश और मायावती ने ठुकराया, 'भारत जोड़ो यात्रा' में नहीं होंगे शामिल
Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के प्रस्ताव को अखिलेश और मायावती ने ठुकराया, 'भारत जोड़ो यात्रा' में नहीं होंगे शामिल

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस द्वारा चलाई जा रही भारत जोड़ो यात्रा 9 राज्यों से गुजरते हुए दिल्ली पहुंची है। राजधानी में राहुल गांधी के नेतृत्व में पदयात्रा करीब 3 हजार किलोमीटर का सफर तय करके उत्तर प्रदेश में प्रवेश करेगी। यूपी में प्रवेश से पहले राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को न्योता दिया गया। अब इससे जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है कि राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में अखिलेश यादव और मायावती शामिल नहीं होंगे।

कांग्रेस ने आरएलडी नेता जयंत चौधरी को भी न्योता दिया था। हालांकि, इस यात्रा में ये तमाम बड़े नेता नहीं शामिल होंगे। जानकारी के अनुसार यूपी के सभी विपक्षी दलों के नेताओं को यात्रा में शामिल होने का न्योता दिया था लेकिन सभी ने यात्रा से किनारा कर लिया। बता दें कि 3 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा गाजियाबाद के लोनी से यूपी में प्रवेश करेगी।

राहुल गांधी के प्रस्ताव को अखिलेश और मायावती ने ठुकराया, Bharat Jodo Yatra में...
Bharat Jodo Yatra:

Bharat Jodo Yatra: जयंत चौधरी ने पदयात्रा से किया किनारा

गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा में शामिल न होने के लिए आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने जरूरी कार्यक्रमों का हवाला देते हुए राहुल के साथ पदयात्रा करने से किनारा कर लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता कृष्णकांत पांडेय ने बताया था कि यूपी के सभी विपक्षी दलों के नेताओं को राहुल गांधी के साथ पदयात्रा करने के लिए निमंत्रण दिया गया है। कृष्णकांत पांडेय ने बताया कि जिन नेताओं को आमंत्रण दिया गया है उनमें अखिलेश यादव, मायावती, पूर्व मंत्री शिवपाल यादव, रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, भाकपा के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान और बसपा के सतीश चंद्र मिश्र समेत कई बड़े नेताओं को न्योता दिया गया है।

Bharat Jodo Yatra: सपा के साथ रिश्ते बेहतर करना चाहती है कांग्रेस

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस समाजवादी पार्टी के साथ अपने रिश्ते को सुधारना चाहती है। चूकिं 2017 के विधानसभा चुनाव में राहुल और अखिलेश एक साथ आए थे लेकिन इन दोनों का जादू जनता पर नहीं चला। इसका नतीजा ये हुआ कि दोनों पार्टियों के बीच दूरियां आ गई। अब भारत जोड़ो यात्रा में अखिलेश को न्योता देकर पार्टी रिश्तों को सुधारना चाहती है।

संबंधित खबरें:

Bharat Jodo Yatra: लालकिला से राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, यहां पढ़ें भाषण की 5 बड़ी बातें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here