Bharat Jodo Yatra: लालकिला से राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, यहां पढ़ें भाषण की 5 बड़ी बातें…

हमारी छवि खराब करने के लिए खर्च किए गए हजारों करोड़ रुपये- राहुल

0
73
Bharat Jodo Yatra में लाल किला से भाषण देते राहुल गांधी
Bharat Jodo Yatra में लाल किला से भाषण देते राहुल गांधी

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में शनिवार को राजधानी दिल्ली में पहुंची। यहां राहुल गांधी ने पहले मंदिर में भगवान का दर्शन किया और फिर निजामुद्दीन दरगाह में जाकर चादर चढ़ाई। उसके बाद वे लाल किला पहुंचे। यहां पर उन्होंने लोगों को संबोधित किया। मौके पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। आइए जानते हैं लालकिला से राहुल गांधी के द्वारा दिए गए भाषण की 5 बड़ी बातें…

Bharat Jodo Yatra में लाल किला से भाषण देते राहुल गांधी और मौके पर मौजूद लोग
Bharat Jodo Yatra में लाल किला से भाषण देते राहुल गांधी और मौके पर मौजूद लोग

Bharat Jodo Yatra: मोदी की नहीं, देश में अडानी-अंबानी की है सरकार

शनिवार शाम को राहुल गांधी ने लालकिला पहुंचकर लोगों को संबोधित किया। मौके पर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल लोगों के अलावा कई अन्य लोग भी उपस्थित थे। इस दौरान राहुल गांधी ने अपने भाषण में मोदी सरकार पर जमकल हमला भी बोला। उन्होंने कहा “पूरा देश जानता है कि ये नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं, अंबानी-अडानी की सरकार है। मैं 2,800 किलोमीटर चला, मुझे कहीं भी नफरत या हिंसा नहीं दिखी लेकिन मैं जब भी न्यूज चैनल खोलता हूं तो हमेशा नफरत-हिंसा दिखाई देती है।” राहुल गांधी ने आगे कहा कि “ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ये आपका ध्यान इधर से उधर लेकर जाना चाहते हैं। जो सच्चे मुद्दे हैं उस पर आपका ध्यान गलती से भी नहीं चला जाए।”

  • हिंदू धर्म में कहां लिखा है कमजोर को मारो-राहुल गांधी

लालकिला से अपने संबोधन में राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुआ कहा कि यह सरकार नफरत फैला रही है। उन्होंने कहा “बीजेपी वाले हिन्दू धर्म की बात करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि हिन्दू धर्म में कहां लिखा है कि कमजोर को मारो?” राहुल ने कहा कि बीजेपी सरकार में डर फैलाया जा रहा है। उन्होंने कहा “मैं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने आया हूं, कुछ लोग नफरत फैला रहे हैं लेकिन देश में आम आदमी अब प्यार की बात कर रहे हैं… यात्रा के साथ लाखों लोग चले हैं, जिसमें किसान, गरीब सब एक साथ होकर चले हैं।” राहुल गांधी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि मैंने बीजेपी और आरएसएस के लोगों से कहा था कि हम आपके नफरत के बाजार में अपना प्यार लोगों के लिए लाए हैं।

  • हमारी छवि खराब करने के लिए खर्च किए गए हजारों करोड़ रुपये- राहुल

राहुल गांधी शनिवार को लालकिला से बीजेपी पर जमकर बरसे। उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर कई आरोप भी लगाए। राहुल ने कहा “पीएम मोदी और बीजेपी ने हजारों करोड़ रुपये मेरी छवि को खराब करने में खर्च कर दिए हैं, लेकिन मैं एक शब्द भी नहीं बोला। ना सफाई दी, एकदम चुप रहा। मैंने सोचा कि चलो देखता हूं कितना दम है।” उन्होंने आगे कहा कि मेरे छवि को खराब करने के लिए पूरे देश में दुष्प्रचार किया गया। अब एक महीने में मैंने सच्चाई दिखा दी। पूरा का पूरा खत्म। सच्चाई को छिपाया नहीं जा सकता है। कहीं ना कहीं से सच्चाई बाहर आ जाती है। राहुल ने कहा कि नफरत और डर से प्यारे देश को नुकसान हो रहा है। ये सच्चाई है, इसलिए हमने ये यात्रा कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक निकाली है। तिरंगा को अब हम श्रीनगर में फहराएंगे।

Bharat Jodo Yatra में लाल किला से भाषण देते राहुल गांधी
Bharat Jodo Yatra में लाल किला से भाषण देते राहुल गांधी
  • प्रधानमंत्री पर लगी है लगाम-पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने संबोधन में पीएम को किसी और के कंट्रोल में होने का इशारा किया। उन्होंने कहा “देश के प्रधानमंत्री पर लगाम लगी है। उनकी गलती नहीं है। वो संभाल नहीं पा रहे हैं। उनको कंट्रोल कर लिया है। सारे पब्लिक सेक्टर भी उनके हैं। एयरपोर्ट, एग्रीकल्चर, लाल किला भी उनका है। ताजमहल भी चला जाएगा। ये देश की सच्चाई है। हाइवे और सेलफोन भी उनके हैं पर सच्चाई हमारी।”

  • हमें शर्ट और सेलफोन पर लिखना है मेड इन इंडिया- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने मेड इन इंडिया को लेकर भी अपनी बातें कही। उन्होंने कहा कि हमें शर्ट और सेलफोन, जूतों के नीचे मेड इन इंडिया लिखना है। हमें वो दिन देखना है, जब कोई चीन में जाकर देखे कि मेड इन इंडिया, नई दिल्ली इंडिया। राहुल ने कहा कि ये हम करके दिखा देंगे। ये देश इसे पूरा कर सकता है।
वहीं, राहुल ने देश के अंदर चीनी सेना की भी घुसने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा “चीन अंदर घुस आया है और मोदी जी कहते हैं कि कोई एक इंच भी भारत की सीमा में प्रवेश नहीं किया है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि अगर कोई अंदर नहीं घुसा है तो 21 बार चीन के साथ बात क्यों की जा रही है?”

यह भी पढ़ेंः

क्रिप्टो मार्केट में गिरावट, जानिए Bitcoin समेत अन्य करेंसी का हाल…

Kandahar Plane Hijack 1999: कंधार विमान अपहरण, जब दुनिया के सामने आया तालिबान का खौफनाक चेहराो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here