“वरुण गांधी को मैं गले लगा सकता हूं, मिल सकता हूं लेकिन…”, भारत जोड़ो यात्रा में Rahul Gandhi ने ऐसा क्यों कहा?

0
79
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों पंजाब में चल रही है। 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा 30 जनवरी को कश्मीर में पूरी होगी। 19 जनवरी को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर में एंट्री करेगी। बता दें कि आज पंजाब में राहुल गांधी की यात्रा होशियारपुर पहुंची है। यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की। जब उनसे कांग्रेस में वरुण गांधी के आने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, मैं उनसे मिल सकता हूं लेकिन हमारी विचारधारा आपस में मेल नहीं खाती। मेरी विचारधारा उनसे नहीं मिलती।

राहुल गांधी ने कहा कि वो बीजेपी के हैं, अगर यहां चलेंगे तो उन्हें दिक्कत हो जाएगी, उनकी विचारधाना मेरी विचारधारा से अलग है। मैं उन्हें गले लगा सकता हूं, मिल भी सकता हूं, लेकिन हमारी विचारधारा अलग है। आगे राहुल ने कहा कि अगर मुझे RSS के दफ्तर में भी कभी जाना हुआ तो नहीं जा सकता, चाहें आप मेरा गला काट दीजिए।

मैं ‘गोदी मीडिया’ नहीं लाया- Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने कहा कि “मैं ‘गोदी मीडिया’ नहीं लाया, यह मेरा मुहावरा नहीं है। मैं पत्रकारों की आलोचना नहीं करता, लेकिन मैं मीडिया की संरचना की आलोचना करता हूं। मुझे निष्पक्ष और स्वतंत्र मीडिया चाहिए।

आज सुबह राहुल गांधी की सुरक्षा में हुई थी चूक

बता दें कि आज मंगलवार 17 जनवरी को यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में एक बड़ी चूक देखने को मिली। होशियारपुर के दसूहा में अचानक एक व्यक्ति सुरक्षा घेरा तोड़ता हुआ राहुल गांधी के करीब आ पहुंचा। वह राहुल गांधी के गले लग गया। उस शख्‍स के राहुल गांधी के करीब आते ही यात्रा में तैनात सुरक्षाकर्मी और नेता एक्टिव हो गए। युवक को तुरंत मौके से हटाया गया। इस पूरे घटनाक्रम के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।सबसे बड़ा सवाल है कि इतनी कड़ी सुरक्षा में एक व्यक्ति राहुल गांधी के इतनी पास कैसे पहुंच सकता है जिस समय ये शख्स राहुल गांधी के नजदीक पहुंचा। उस समय पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर राजा वारिंग भी वहीं थे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here