बगावत का उठाना पड़ा खामियाजा, कांग्रेस प्रचारकों की सूची से पायलट का कटा पत्ता

0
51
Karnataka Elections 2023
Karnataka Elections 2023

Karnataka Elections 2023: कांग्रेस ने बुधवार को आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, राज्य प्रमुख डीके शिवकुमार, एलओपी सिद्धारमैया, जगदीश शेट्टार, शशि थरूर जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं। हालांकि, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पार्टी नेता सचिन पायलट का नाम सूची से हटा दिया गया है। वहीं अशोक गहलोत का नाम 40-स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है।

Karnataka elections 2023: राजस्थान कांग्रेस में घमासान

राजस्थान कांग्रेस में जारी घमासान के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट का नाम लिस्ट से हटा दिया गया है। पिछले हफ्ते पायलट ने राज्य में अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना दिया था। पायलट ने आरोप लगाया था कि राजस्थान में भाजपा शासन के दौरान अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार भ्रष्टाचार के मामलों की जांच करने में विफल रही।

पायलट ने भाजपा के कार्यकाल के दौरान कथित भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर अपनी ही अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार से कार्रवाई की मांग को लेकर 11 अप्रैल को एक दिवसीय उपवास किया था। राजस्थान में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली पिछली भारतीय जनता पार्टी सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए पायलट ने राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार पर भी निशाना साधा।

पार्टी में अंदरूनी कलह फिर से कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी चिंता बन गई है क्योंकि राज्य में इस साल महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव होने हैं। 2018 में सरकार के सत्ता में आने के बाद से पायलट और गहलोत के बीच अनबन चल रही है।

Karnataka Vidhansabha Chunav 2023 BJP List
Karnataka Vidhansabha Chunav 2023 BJP List

Karnataka elections 2023: कांग्रेस ने जगदीश शेट्टार को दिया है टिकट

इससे पहले कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 7 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की थी। पार्टी ने नवनियुक्त सदस्य जगदीश शेट्टार को हुबली-ध्रवाड़-मध्य से मैदान में उतारा है। हाल ही में कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी। बता दें कि राज्य में 10 मई को एक चरण में मतदान होगा, जबकि परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे। विशेष रूप से, 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल 24 मई को समाप्त हो रहा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here