कौन है रॉबर्ट कार्ड , जिसने अमेरिका के लेविस्टन में 22 लोगों को उतारा मौत के घाट ?

0
32
robert card
robert card

अमेरिका के मेन राज्य के लेविस्टन शहर में गोलीबारी में 22 लोगों की मौत और दर्जनों लोगों के घायल होने के बाद आपातकालीन अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस ने मामले में बंदूकधारी हमलावर को पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर दबिश देना भी शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि हमलावर की पहचान रॉबर्ट कार्ड के रूप में की गई है। इस बीच पुलिस की ओर से लेविस्टन शहर के स्थानीय लोगों को अपने घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया है।

मेन स्टेट पुलिस ने कहा है, “लेविस्टन में एक शूटर घूम रहा है। कृपया दरवाजे बंद करके अपने घर के अंदर रहें। पुलिस कई स्थानों पर जांच कर रही है।” स्थानीय मीडिया के अनुसार, गोलीबारी एक बॉलिंग एली , एक स्थानीय रेस्तरां और बार के अलावा एक और जगह पर हुई है।” पुलिस ने फ़ेसबुक पर शूटर रॉबर्ट कार्ड की बॉलिंग एली के अंदर सेमी-ऑटोमैटिक स्टाइल हथियार ले जाते हुए एक तस्वीर पोस्ट की है। लेविस्टन पुलिस विभाग ने कहा, “पुलिस रॉबर्ट कार्ड को ढूंढ़ने की कोशिश कर रही है।”

कौन है रॉबर्ट कार्ड

40 वर्षीय कार्ड सेना से रिटायर अधिकारी है। उसे पहले भी घरेलू हिंसा के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। इस साल की शुरुआत में उसने बताया था कि वह आवाज़ें सुनने सहित मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहा है। इससे पहले उसने एक सैन्य प्रशिक्षण अड्डे पर हमले की धमकी भी दी थी। उसे 2 सप्ताह के लिए मानसिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती भी कराया गया था।

व्हाइट हाउस के अनुसार, राष्ट्रपति जो बाइडन को भी जानकारी दी गई है। बता दें कि अमेरिका में गन कल्चर के चलते कई मासूमों को अपना जान गंवानी पड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here