Vladimir Putin करवाएंगे कैंसर का इलाज, निकोलाई पेत्रुशेव को सौंपेंगे सत्ता: सूत्र

0
325
Vladimir Putin
Vladimir Putin

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन रूस (Vladimir Putin) की सुरक्षा परिषद के सचिव निकोलाई पेत्रुशेव को अस्थायी रूप से सत्ता सौंपेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक पुतिन कैंसर का इलाज करवाएंगे, इसलिए वे ऐसा करेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन को डॉक्टरों द्वारा ऑपरेशन करवाने के लिए कहा गया है।

Vladimir Putin को इलाज के बाद आराम की जरूरत

रिपोर्ट में कहा गया है कि सर्जरी के बाद Vladimir Putin को आराम की जरूरत होगी। पुतिन की बीमारी का उल्लेख करते हुए, न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट में कहा गया है कि रूसी राष्ट्रपति को कैंसर और पार्किंसंस रोग सहित कई अन्य गंभीर विकृतियों से पीड़ित होने की अफवाह है।

हालांकि, एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि मीडिया रिपोर्टों को सत्यापित नहीं किया जा सकता है, क्योंकि पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने सोमवार को कहा था कि “मैंने ऐसा कुछ भी नहीं देखा है जो हमें इसकी पुष्टि करने में मदद कर सके।”

कुछ दिनों पहले, पुतिन ने कथित तौर पर निकोलाई पेत्रुशेव के साथ दो घंटे की बातचीत की थी। पोस्ट में दावा किया गया है, “हम जानते हैं कि पुतिन ने पत्रुशेव को संकेत दिया था कि वह उन्हें व्यावहारिक रूप से सरकार में अपना एकमात्र भरोसेमंद सहयोगी और दोस्त मानते हैं।” “इसके अतिरिक्त, राष्ट्रपति ने वादा किया कि यदि उनका स्वास्थ्य खराब हो जाता है, तो देश का वास्तविक नियंत्रण अस्थायी रूप से पेत्रुशेव के हाथों में चला जाएगा।”

संबंधित खबरें…

Russia Ukraine War Update: रूस ने यूक्रेनी सैनिकों को दी धमकी, कहा- जिंदा बचना है तो हथियार डाल दो, जवाब में यूक्रेन ने कहा..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here