Srilanka PM Mahinda Rajpaksha Resign: देशव्यापी विरोध के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

Srilanka PM Mahinda Rajpaksha Resign: प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के साथ, श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्री प्रो. चन्ना जयसुमना ने भी अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को सौंप दिया है।

0
194
Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa
Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa

Srilanka PM Mahinda Rajpaksha Resign: देशव्यापी विरोध के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया। अब संकटग्रस्त देश में एक नए मंत्रिमंडल बनने की संभावना है। श्रीलंका के डेली मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ दिनों पहले राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे ने शुक्रवार को एक विशेष बैठक में प्रधानमंत्री से देश में चल रहे राजनीतिक संकट के समाधान के रूप में पद छोड़ने का अनुरोध किया था।

Srilanka PM Mahinda Rajpaksha Resign: अब जब प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दे दिया है, राष्ट्रपति राजपक्षे से संसद में सभी राजनीतिक दलों को एक सर्वदलीय मंत्रिमंडल बनाने के लिए आमंत्रित करने की उम्मीद है। इससे पहले, विपक्षी दल समागी जाना बालवेगया (एसजेबी) ने पुष्टि की कि उसके नेता साजिथ प्रेमदासा अंतरिम सरकार में पीएम का पद स्वीकार नहीं करेंगे।

FQEYp8EakAcHq7h?format=jpg&name=small

Srilanka PM Mahinda Rajpaksha Resign: सोमवार को किया गया प्रदर्शन

सोमवार सुबह प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास टेंपल ट्रीज के सामने प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे से इस्तीफा नहीं देने की अपील की। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद, वे टेंपल ट्री के पास सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों से भिड़ गए। घायल हुए कम से कम 16 लोगों को कोलंबो राष्ट्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि श्रीलंका विदेशी मुद्रा की कमी से उपजे आर्थिक संकट में डूब गया है, जिसके कारण ईंधन, भोजन और दवाओं जैसी आवश्यक आपूर्ति में कमी आई है। सरकार और सांसदों से तत्काल समाधान खोजने का आह्वान करते हुए कई दिनों से विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं।

संबंधित खबरें:

Jharkhand News: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने फैलाया जाल, कई अधिकारियों से घंटों पूछताछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here