Sri Lanka Economic Crisis: श्रीलंकाई पीएम के बेटे ने की देश के Social Media ब्लैकआउट की आलोचना, कहा- फैसले पर पुनर्विचार करने की जरुरत

एयर इंडिया ने रविवार को कहा कि भारत-श्रीलंका सेवाओं को प्रति सप्ताह 16 उड़ानों से घटाकर 9 अप्रैल से प्रति सप्ताह 13 उड़ानें करेगी।

0
597
Sri Lanka Economic Crisis
Sri Lanka Economic Crisis

Sri Lanka Economic Crisis: देश के बिगड़ते आर्थिक संकट पर सरकार विरोधी प्रदर्शनों को रोकने के लिए श्रीलंका सरकार के सोशल मीडिया बंद करने के फैसले को पीएम के बेटे नमल राजपक्षे ने आलोचना की है। रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक पहुंच को अवरुद्ध करने के बाद, युवा और खेल मंत्री नमल राजपक्षे ने कहा कि वीपीएन की उपलब्धता ने इस तरह के प्रतिबंधों को पूरी तरह से अप्रभावी बना दिया है।

बता दें कि नमल राजपक्षे श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति और मौजूदा प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के बेटे हैं। एक ट्वीट में मंत्री ने सरकार से और अधिक रणनीतिक रूप से सोचने और इस निर्णय पर पुनर्विचार करने का भी आग्रह किया।

Sri Lanka Economic Crisis
Sri Lanka Economic Crisis

Sri Lanka Economic Crisis: एयर इंडिया ने श्रीलंका के लिए उड़ानें की कम

एयर इंडिया ने रविवार को कहा कि भारत-श्रीलंका सेवाओं को प्रति सप्ताह 16 उड़ानों से घटाकर 9 अप्रैल से प्रति सप्ताह 13 उड़ानें करेगी। श्रीलंका वर्तमान में इतिहास के सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। ईंधन, रसोई गैस के लिए लंबी लाइन, कम आपूर्ति में जरूरी सामान और घंटों बिजली कटौती से जनता हफ्तों से परेशान है। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि वर्तमान में एआई एक सप्ताह में 16 उड़ानें संचालित कर रहा है।

Russia-Ukrain conflict
Sri Lanka Economic Crisis

प्रवक्ता ने कहा कि नए कार्यक्रम में एआई प्रति सप्ताह कुल 13 उड़ानों का संचालन करेगा। प्रवक्ता ने कहा कि नए कार्यक्रम में जहां चेन्नई से आने-जाने की फ़्रीक्वेंसी अछूती रहेगी, वहीं दिल्ली से उड़ानें प्रति सप्ताह सात से घटकर चार हो जाएंगी।

सशस्त्र सैनिकों ने श्रीलंका के विरोध प्रदर्शन मार्च को किया अवरुद्ध

भारी हथियारों से लैस श्रीलंकाई सुरक्षा बलों ने विपक्षी विधायकों के नेतृत्व में एक मार्च को अवरुद्ध कर दिया है। राजधानी कोलंबो में रैली को विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा के घर के पास रोके जाने से पहले 100 से अधिक लोग शामिल हो गए थे, जिन्हें पुलिस और सैनिकों के एक बड़े समूह ने असॉल्ट राइफलों के साथ रोक दिया।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here