Somalia की राजधानी मो‍गादिशु में आत्‍मघाती हमला, 15 से ज्‍यादा की मौत, कई घायल

Somalia: अल-कायदा से जुड़े एक चरमपंथी समूह अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि वह शिक्षा मंत्रालय को निशाना बना रहा था। क्योंकि उसका मानना ​​​​है कि यह "इस्लामी विश्वास से सोमाली बच्चों को हटाने के लिए प्रतिबद्ध है।"

0
175
Somalia: top news on attack
Somalia

Somalia: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु शनिवार विस्‍फोट से धधक उठा। जानकारी के अनुसार शहर के दक्षिण में एक सैन्य अड्डे पर विस्फोट होने से लगभग 15 लोग मारे गए।हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि आत्मघाती बमबारी के लिए कौन जिम्मेदार है हालांकि राज्य संचालित सोमाली नेशनल न्यूज एजेंसी ने हमले के लिए अल-शबाब को दोषी ठहराया है, जिसने पिछले हफ्ते दो कार बम विस्फोटों की जिम्मेदारी ली थी।

Somalia news bomb blast today.
Somalia news today.

Somalia: शिक्षा मंत्रालय को निशाना बनाना चाहता था आतंकी संगठन

अल-कायदा से जुड़े एक चरमपंथी समूह अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि वह शिक्षा मंत्रालय को निशाना बना रहा था। क्योंकि उसका मानना ​​​​है कि यह “इस्लामी विश्वास से सोमाली बच्चों को हटाने के लिए प्रतिबद्ध है।” स्‍थानीय न्‍यूज पोर्टल गारोवे ने कहा कि विस्फोट शनिवार को जनरल धागाबादन मिलिट्री ट्रेनिंग फैसिलिटी में हुआ, जो एक पूर्व कैंडी फैक्ट्री में स्थित है।

Somalia: पिछले हफ्ते कार बम विस्फोट में भी सैकड़ों मारे गए

जानकारी के अनुसार हमले में कम से कम 15 लोग मारे गए,जबकि कई अन्य घायल हो गए। पिछले हफ्ते कार बम विस्फोटों में 100 लोग मारे गए थे।वहीं 300 अन्य घायल हुए थे। सोमालिया के राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद ने पिछले पिछले हफ्ते कहा था कि उनकी सरकार चरमपंथियों के खिलाफ लड़ाई में “जीत” रही है।

सैन्य अधिकारी अदन यारे के अनुसार नागरिकों और नए भर्ती किए गए सैनिक घायल हुए हैं।” राजधानी के कई निवासियों ने VOA को बताया कि उन्होंने शहर के विभिन्न हिस्सों में विस्फोटों की आवाज सुनी।यह आत्मघाती विस्फोट सोमाली राष्ट्रीय सेना और स्थानीय कबीले मिलिशिया के कहने के एक दिन बाद हुआ है।उन्होंने मध्य शबेले क्षेत्र के अदन-यबाल शहर के बाहरी इलाके में एक ऑपरेशन में कम से कम 100 आतंकवादियों को मार गिराया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here