Elon Musk बोले- घाटे में जा रहा ट्विटर, छंटनी के अलावा कोई चारा नहीं

0
208
Elon Musk News Hindi
Elon Musk

इन दिनों चारों तरफ सिर्फ एलन मस्क (Elon Musk) का नाम छाया हुआ है, क्योंकि एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदते ही दुनिया भर में कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। ट्विटर के कुल 7,500 कर्मचारियों में से करीब आधे स्टाफ को निकाल दिया गया है। बात भारत की करें तो भारत में ट्विटर के 200 से ज्यादा कर्मचारियों थे, जिनमें में से आधे लोगों को निकाल दिया गया है।

Elon Musk का बड़ा फैसला, Twitter पर इन नेताओं और हस्तियों की प्रोफाइनल पर होगा खास बदलाव

Elon Musk ने ट्वीट कर बताई वजह

छंटनी की खबरों के बीच एलन मस्क का एक ट्वीट वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने छंटनी करने का कारण बताया है। एलन ने ट्वीट किया- ‘जब कंपनी को रोजाना 40 लाख डॉलर (32.77 करोड़ रुपए) का नुकसान हो रहा है, तो हमारे पास कर्मचारियों को हटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। जिन्हें भी निकाला गया है, उन्हें 3 महीने का सेवरेंस दिया गया है, जो कि कानूनी तौर पर दिए जाने वाले अमाउंट से 50% ज्यादा है’।

capture 1667616908

मेल के जरिए भेजी जा रही सारी जानकारी

एलन मस्क ने कर्मचारियों की छंटनी से लेकर कई और जानकारियों के लिए ई-मेल का सहारा लिया है। शुक्रवार को कंपनी ने सभी कर्मचारियों को मेल के जरिए ऑफिस आने से मना किया। मेल में कहा गया कि अगर आप ऑफिस में हैं या ऑफिस के रास्ते में हैं तो लौट जाइए। बता दें कि मस्क ने ट्विटर डील फाइनल होते ही कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल, चीफ फाइनेंस ऑफिस नेड सेगल और पॉलिसी हेड विजाया गाड्डे को टर्मिनेट कर दिया था।

Twitter Paid Verification: Elon Musk

बता दें कि काफी समय से मीडिया में ये खबर आ रही थी कि एलन मस्क ट्विटर के 50 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने वाले हैं। ये कदम इसलिए उठाया जा रहा ताकि कंपनी को घाटे से फायदे में लाया जा सके। एलन मस्क के इस फैसले का असर टेक सेक्टर में बल्कि पूरी दुनिया में देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here