पूर्व प्रधानमंत्री Imran Khan पर हमले के बाद पाकिस्तान के शहर-शहर में हिंसक प्रदर्शन

पैर में गोली लगने से दो घंटे पहले इमरान खान ने स्काई न्यूज से बातचीत की और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके लॉन्ग मार्च में हिंसा नहीं होगी। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि मैं छह महीने से सड़कों पर हूं।

0
191
पूर्व प्रधानमंत्री Imran Khan पर हमले के बाद पाकिस्तान के शहर-शहर में विरोध प्रदर्शन, आरोपी ने कबूलाअपना गुनाह…
पूर्व प्रधानमंत्री Imran Khan पर हमले के बाद पाकिस्तान के शहर-शहर में विरोध प्रदर्शन, आरोपी ने कबूलाअपना गुनाह…

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई चेयरमैन इमरान खान पर गुरुवार को रैली में दिनदहाड़े फायरिंग होने के बाद पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। इमरान पर गोलीबारी के विरोध में पाकिस्तान के सभी शहरों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। बता दें कि इमरान खान पर रैली में गोली चलाई गई जिसमें उनके पैर में गोली लगी है। उनके अलावा 14 अन्य लोगों की भी घायल होने की जानकारी मिल रही है। इसके साथ ही एक शख्स की मौत भी हो गई है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इमरान खान को लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। अमेरिका समेत कई देशों ने पूर्व प्रधानमंत्री पर हमले की निंदा की है।

सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इमरान पर हमला करने वाला गिरफ्तार वजीराबाद में रैली के दौरान फायरिंग करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपना गुनाह कबूलकर लिया है में ये मान लिया कि उसी ने इमरान खान पर फायरिग की थी। उसने बताया कि इमरान खान और उनकी पार्टी के दूसरे नेता अजान के समय डेक बजाकर शोर कर रहे थे। आरोपी का कहना है कि लोगों को गुमराह किया जा रहा थी जो कि उससे देखा नही गया और उसने गोली चला दी।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम Imran Khan को मारी गई गोली, जानिए उन पाकिस्तानी नेताओं के बार में जिनकी की जा चुकी है हत्या - APN News
Imran Khan

घटना से पहले Imran Khan ने कहा- मैं छह महीने से सड़कों पर हूं

पैर में गोली लगने से दो घंटे पहले इमरान खान ने स्काई न्यूज से बातचीत की और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनके लॉन्ग मार्च में हिंसा नहीं होगी। उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि मैं छह महीने से सड़कों पर हूं। मैंने जो देखा है कि मैं इस नावों के माध्यम से निर्देशित कर पाऊंगा। मैं इस मार्च में हिंसा नहीं होने दूंगा। बता दें कि क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान देशभर में अपनी रैली में उग्र भाषण दे रहे हैं। देश में जल्द चुनाव कराने के अपने अभियान में इमरान खान लाहौर से इस्लामाबाद तक 6 दिन के मार्च पर थे। तभी उन पर फायरिंग हुई।  

imran khan
पूर्व पीएम ने Imran Khan की निंदा 

पूर्व पीएम ने Imran Khan की निंदा 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान पर हुए हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि मैं पीटीआई चेयरमैन इमरान खान पर फायरिंग की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री को घटना पर तत्काल रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि मैं इमरान खान और उनके सहयोगियों पर गोलीबारी की निंदा करता हूं और घायलों के ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।

imran khan
Imran Khan

राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा पाक के लोकतंत्र पर हुआ हमला

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा कि इस जानलेवा हमले में बहादुर इमरान खान के जीवित रहने के लिए अल्लाह का शुक्रिया अदा करता हूं। उनके पैर में कुछ गोलियां लगी हैं। उम्मीद है कि उनकी हालत गंभीर नहीं है। वहीं, पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि यह इमरान खान पर एक सुनियोजित हत्या की कोशिश थी। इसके अलावा इमरान सरकार में गृह मंत्री रहे शेख रशीद ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि ये पाकिस्तान की सलामती पर हमला है। पाक के लोकतंत्र पर हमला है। ये पाकिस्तान में गृहयुद्ध की साजिश है।

बताते चलें कि इसके अलावा पीटीआई कार्यकर्ताओं ने लाहौर के लिबर्टी चौक पर भी विरोध प्रदर्शन किया। एक और विरोध प्रदर्शन मुरी रोड पर किया गया। फैसलाबाद में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह के आवास के बाहर जमा हो गए। इमरान खान के कंटेनर पर हुए हमले के विरोध में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने कराची के 17 इलाकों में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उग्र कार्यकर्ताओं ने उत्तरी कराची के पावर हाउस चौरांगी में सड़क जाम कर दिया, वहीं बड़ी संख्या में पीटीआई समर्थकों ने कोरंगी रोड पर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस धरना स्थलों पर पहुंच चुकी हैं और सड़क खाली करने के लिए प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रही है। कराची में कई मुख्य सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के दौरान कई क्षेत्रों में भारी ट्रैफिक जाम देखा गया।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here